फेसबुक पोस्ट से मिला खोया हुआ 150 साल पुराना शादी का जोड़ा

फेसबुक पोस्ट की वजह से दुल्हन को अपना 150 साल पुराना खानदानी वेडिंग गाउन वापस मिल गया।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शादी का जोड़ा सबसे के लिए बेहद खास और यादगार होता है। लोग इसे सालों-साल तक संजो कर रखते हैं। इस जोड़े से उनकी यादें जुड़ी होती है। लोग अपने खानदागी शादी के जोड़े को अगली पीढ़ी के लिए संभाल कर रखते हैं, लेकिन अगर किसी की गलती की वजह से ये खो जाए तो सोचिए क्या होगा। ऐसा ही कुछ हुआ स्काटलैंड की मोरहाम की रहने वाली 30साल की टीस नेवेल के साथ नेवेल की शादी 30 जून 2016 में हुई थी। शादी में उन्होंने अपने खानदानी गाउन पहनी थी। हाथ से बना यह गाउन बेहद खूबसूरत था। उनका ये खानदानी वेडिंग गाउन 1870 का था। यानी करीब 150 साल पुराना। उनके पूर्वजों ने इस वेडिंग गाउनको संभाल कर रखा था।

 150-year-old wedding dress found thanks to viral Facebook post

टीस नेवेल ने भी इस रिवाज को आगे बढ़ाते हुए वेडिंग गाउन को पहना और शादी की रस्मों को निभाने के बाद इसे धुलने के लिए एडिनबर्ग की एक लॉन्‍ड्री में दे दिया। लेकिन लॉन्ड्री वाले की गलती की वजह से वो खानदानी गाउन उन्हें वापस नहीं मिल पाया। टीस नेवेल समेत उनका पूरा परिवार इस गाउन को लेकर काफी परेशान हो गया था। ऐसे में इसके बाद उन्‍होंने इस पूरे मामले को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

फेसबुक पर अपने इस खानदानी गाउन को फोटो पोस्ट करते हुए उसे ढ़ूढ़ने में लोगों से मदद मांगी। करीब 2 लाख से ज्‍यादा बार लोगों ने उनके इस पोस्ट को शेयर किया। लॉन्ड्री मालिक के भतीजी ने जब इस फेसबुक पोस्ट को देखा तो उसने एक बार फिर लॉन्‍ड्री में पड़े कपड़ों के ढेर में उसे ढूंढा और उसे वह गाउन मिल गया। उसने टीस नेवेल से संपर्क कर उन्हें ये गाउन लौटा दिया। खानदानी शादी का जोड़ा वापस पाकर वो बेहद खुश हो गई। उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों का धन्यवाद किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A beautifully embroidered 150-year-old hand-made antique wedding gown was lost by the 29-year-old when she gave it to a dry cleaner shop. Now she got it back due to viral facebook post.
Please Wait while comments are loading...