पार्क में खेल-खेल में बच्चे को मिला 7.44 कैरेट का दुर्लभ हीरा

अमेरिका के अरकांसस में 14 साल के कालेल लंगफोर्ड को 7.44 कैरेट का एक दुर्लभ हीरा मिला है। भूरे रंग के इस डायमंड को सुपरमैंस डायमंड का नाम दिया गया है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका में खेलते-खेलते एक बच्चे को दुर्लभ हीरा मिल गया है। दुनिया में विरले पाया जाने वाला ब्राउड डायमंड बच्चे को खेलते वक्त पार्क में मिला।

  14-Year-Old Boy Finds Rare 7.44-Carat Brown Diamond

अमेरिका के अरकांसस में 14 साल के कालेल लंगफोर्ड को 7.44 कैरेट का एक दुर्लभ हीरा मिला है। भूरे रंग के इस डायमंड को सुपरमैंस डायमंड का नाम दिया गया है। कंकड़ के आकार के इस हीरे को पाकर वो बेहद खुश है। लंगफोर्ड ने कहा कि जब वो पार्क में टहल रहा था तो उसे पानी की सतह से सिर्फ कुछ इंच नीचे ही ये हीरा कंकड़ों के बीच मिला।

कालेल के पिता क्रेग लंगफोर्ड के मुताबिक वो लोग पार्क घूमने गए थे। पार्क में घूमते हुए उन्हें कुछ ही वक्त बीते थे कि कि कालेल को पानी के नीचे भूरे रंग की अजीब सी चीज दिखे। उन्होंने जब देखा तो उन्हें अहसास हुआ कि ये हीरा है। अब तक अमेरिका के इस पार्क से 7 हीरे बरामद हो चुके है। कालेल के पिता ने कहा कि हमें पूरी तरह से मालूम नहीं है कि ये हीरा ही है, क्योंकि ये काफी मटमैला हो चुका है।लेकिन इस पर हमें इसे देखने की जरूरत है। कालेल ने इस हीरे को सुपरमैंस डायमंड नाम दिया है। अब इस हीरे को लेकर जांच की जा रही है। आपको बता दें कि पिछले 44सालों में मिला ये अब तक का सबसे बड़ी हीरा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 14-year-old boy in the US discovered the largest brown diamond registered in nearly 40 years - a rare 7.44-carat stone that has been named 'Superman's Diamond'.
Please Wait while comments are loading...