लालू की रैली से पहले बिहार क्यों जा रहे हैं योगी आदित्यनाथ?

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के कुछ साथी 25 मई से 15 जून के बीच बिहार जाएंगे। इनके वहां जाने का उद्देश्य होगा कि वो केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तीन साल की सफलताओं के बारे में जागरुकता फैला सकें।

आदित्यनाथ के बिहार दौरे को स्थानीय कार्यकर्ताओं में उत्साह लाने और अगस्त में लालू प्रसाद यादव की अध्यक्षता वाले राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ रैली की योजना बनाने के नजरिए से भी देखा जा रहा है।  

योगी के दौरे की पुष्टि करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार विधानसभा में नेता दल सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 25 मई से 15 जून के बीच प्रमुख नेता बिहार आएंगे। इसमें यूपी सीएम योगी, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योती और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय शामिल है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव ने 27 अगस्त को विपक्ष की रैली कराए जाने की बात कही है।

अभी तय हो रहे जगहों के नाम

अभी तय हो रहे जगहों के नाम

मोदी ने कहा कि सीएम बनने के बाद पहली बार सीएम योगी के दौरे से स्थानीय कार्यकर्ता उत्साह से भर जाएंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि योगी के साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कुछ कैबिनेट मंत्री भी होंगे। मोदी ने कहा कि हम उन क्षेत्रों का चयन करने के लिए एक साथ बैठे हैं जहां केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को संबोधित किया जा सकता है।

हियुवा के विस्तार की योजना नहीं

हियुवा के विस्तार की योजना नहीं

पार्टी के ही कुछ अन्य नेताओं ने कहा कि जैसे की मीडिया के एक हिस्से में यह बताया जा रहा है कि योगी हिन्दू युवा वाहिनी के विस्तार के लिए आ रहे हैं यह गलत है। नेताओं की मानें तो आदित्यनाथ का दौरा हिंदू युवा वाहिनी के किसी भी विस्तार योजना से जुड़ा नहीं है। हिन्दू युवा वाहिनी के मुख्यालय में प्रभारी पी के मॉल ने कहा कि'ना तो हमारे पास बिहार में हिन्दू युवा वाहिनी का कार्यालय है, ना ही विस्तार योजना है।

'महागठबंधन ने हर ध्रुवीकरण प्रयास को किया नाकाम'

'महागठबंधन ने हर ध्रुवीकरण प्रयास को किया नाकाम'

आदित्यनाथ की आगामी यात्रा के बारे में, जनता दल यूनाइेटड (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा,'बिहार में आदित्यनाथ ब्रांड की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है। कई लोग विभाजनकारी रणनीति के साथ बिहार आए थे लेकिन सफल नहीं हो सके, महागठबंधन ने हर ध्रुवीकरण प्रयास को नाकाम कर दिया है'।

सहारनपुर योगी सरकार की उपलब्धि

सहारनपुर योगी सरकार की उपलब्धि

बिहार के महागठबंधन में जेडी (यू) के साझेदार आरजेडी ने कहा कि सहारनपुर में दलितों पर हालिया घटनाएं उत्तर प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार की एकमात्र उपलब्धि है। आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने कहा,'यदि भाजपा के पास बयानबाजी के माध्यम से सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने की योजना तो वे विफल हो जाएंगे।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP CM Yogi Adityanath visit to bihar with Cabinet colleagues
Please Wait while comments are loading...