बिहार: जदयू के पहलवान विधायक की संपत्ति होगी जब्त, जानिए आखिर क्यों ?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में चल रही महागठबंधन की सरकार में शामिल लगभग सभी पार्टियों के कोई न कोई विधायक अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। लेकिन इस बार सरकार में शामिल जदयू के पहलवान विधायक ददन यादव उर्फ ददन पहलवान बैंक का कर्जा न चुकाने को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बिहार के बक्सर से जदयू विधायक ददन पहलवान को बैंक ने डिफॉल्टर साबित करते हुए उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया है। read more:लालू-नीतीश के हाथों में हाथ डाल बिहार ने नशे को कहा ना, नीतीश ने कहा...

जदयू विधायक की संपत्ति होगी जब्त, जानिए क्यों ?

बैंक का कहना है कि विधायक और उनके परिवार वालों ने फैक्ट्री खोलने को लेकर बैंक से करोड़ों रुपए का लोन लिया था। लोन लेने के बाद न तो वह किस्त भर रहे थे और न ही रकम वापस कर रहे थे। जिसकी वजह से बैंक ने उन्हें कई नोटिस भी दिया। लेकिन इसका जवाब न तो विधायक ने दिया और न ही उनके परिवार वालों ने। तब जाकर बैंक में उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया है।

जाने क्या है पूरा मामला

बिहार के बक्सर से जदयू विधायक ददन पहलवान के बेटे करताल सिंह ने बैंक ऑफ इंडिया से कंपनी खोलने के नाम पर करोड़ों रुपए का लोन लिया था। लोन लेने के बाद विधायक के बेटे और उनके परिवार वाले बैंक को लोन का किस्त जमा नहीं कर रहे थे। जिसे देखते हुए बैंक ने कई बार उनको नोटिस भी दिया। लेकिन न तो उन्होंने नोटिस का कोई जवाब दिया और न ही बैंक का कर्जा चुकाया। जिसे देखते हुए बैंक ने विधायक के बेटे की फैक्ट्री को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया।

बेटे के लिए गए लोन में विधायक ददन पहलवान गारंटर के रूप में थे। इसलिए उनकी जमीन भी बैंक ने अपने कब्जे में ले ली है। बैंक का कहना है कि विधायक के बेटे में सत्यवीर सिंह एग्रो टेक प्रा. लि. के नाम लोन पास कराया था। लोन की किस्त और ब्याज नहीं भरने को लेकर उन पर 1 करोड़ 52 लाख 14 हजार 182 रुपए बैंक का कर्जा है।

विधायक के बेटे पर कार्रवाई करने के बाद बैंक के अधिकारियों ने अपने ग्राहकों को भी हिदायत दी और कहा कि समय के मुताबिक लोन की किस्त भरें और जिन चल-अचल संपत्तियों का विवरण दिया गया है उस पर ना तो किसी तरह की खरीदारी करें और ना ही लेन-देन करें। नहीं तो बैंक अपनी कार्रवाई अपने तरीके से करेगी। read more:बिहार: इनामी बदमाश का रामविलास पासवान के साथ कनेक्शन हुआ वायरल

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The property of JD-U legislator will be seized in Bihar, know Why?
Please Wait while comments are loading...