रेलवे ट्रैक के नक्शे के साथ गिरफ्तार संदिग्ध, विस्फोट की दो घटनाओं को दे चुका है अंजाम, पूछताछ जारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो आज से पहले दो बार बम विस्फोट में सैकड़ों लोगों की जिंदगी तबाह कर चुका है। इस बार भी ये कुछ ऐसी ही हरकतें करने की फिराक में लगा हुआ था लेकिन पुलिस और आसपास के लोगों की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसके पास से एक रेलवे ट्रैक का नक्शा भी मिला जिसपर ये दहशत फैलाने की तैयारियों में लगा था।

Read more: घर में सास के सामने धंसने लगी जमीन, निकली बहू के प्रेमी की लाश

रेलवे ट्रैक के नक्शे के साथ गिरफ्तार संदिग्ध, विस्फोट की दो घटनाओं को दे चुका है अंजाम, पूछताछ जारी

युवक शिवम सोनी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जिसे बिहार की एटीएस पुलिस ने बेगूसराय जिले से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ की जा रही है हालांकि पूछताछ के दौरान अभी उसने कोई भी राज नहीं उगला है। वहीं रेलवे ट्रैक का नक्शा बरामद होने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसी को अलर्ट कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बिहार एटीएस ने बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाने में खाजहांपुर गांव से इसको गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से एक रेलवे ट्रैक का नक्शा और कई पैकेट विदेशी सिगरेट्स बरामद की गई है। तो पूछताछ के दौरान उसने पहले दो जगह बम विस्फोट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। वहीं अपने आप को नेपाल के आतंकी शम्सुल होदा का करीबी बताया है। तो अनुमान लगाया जा रहा है कि शम्सुल होदा के इशारे पर ही वो बिहार के बेगूसराय जिले में रहकर कोई बड़ी घटना को अंजाम देने वाला था।

रेलवे ट्रैक के नक्शे के साथ गिरफ्तार संदिग्ध, विस्फोट की दो घटनाओं को दे चुका है अंजाम, पूछताछ जारी

वहीं मामले की जानकारी देते हुए बेगूसराय जिले के एसपी रंजीत मिश्रा ने बताया कि गांव वालों ने सूचना दी थी कि पिछले कई महीने से गांव में एक अनजान व्यक्ति आता-जाता है और गांव की ही एक लड़की से उसने शादी भी कर ली है। देखने से वो संदिग्ध नजर आता है। जानकारी मिलते ही पुलिस चेरिया बरियारपुर थाने के खाजहांपुर गांव पहुंची और उसी वक्त उसकी तलाशी लेना शुरू कर दिया। तलाशी के दौरान उसके पास से रेलवे ट्रैक का नक्शा, विदेशी सिगरेट और कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया और पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम शिवम बताया और पता उत्तर प्रदेश के फैजाबाद का दिया जिसकी वेरिफिकेशन की जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले महीने नेपाल पुलिस ने रेलवे ब्लास्ट मामले में नेपाल के रहने वाले शम्सुल होदा को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद कई ऐसे रेलवे ब्लास्ट मामले का पर्दाफाश हुआ तो कई अन्य राज्यों में रेलवे ट्रैक की प्लानिंग की भी बात सामने आई थी। अब इसकी गिरफ्तारी के बाद भी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस को इसके नए कारनामों के बारे में पता चलेगा और आतंकियों के मंसूबों का पर्दाफाश होगा।

Read more: पुलिस जीप ने बच्ची को कुचला तो थाने में परिजनों को दी गई धमकी, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Suspected arrested with map of railway track two explosions have been given before police intterogate
Please Wait while comments are loading...