आवारा कुत्तों ने खाया पोस्टमार्टम के लिए रखा महिला पर्यटक का शव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय में एक विदेशी महिला पर्यटक के शव को कुत्तों ने उस समय नोच-नोच कर खा लिया, जब बॉडी को परीक्षण के लिए पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रखा गया था। इसके पीछे स्वास्थय अधिकारियों की लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। बेगुसराय पुलिस के अनुसार, भूटान की एक महिला पर्यटक के शरीर को आवारा कुत्तों के खा लेने का मामला सामने आया है, जिसमें मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

आवारा कुत्तों ने खाया पोस्टमार्टम के लिए रखा महिला का शव

पुलिस अधिकारी अली साबरी ने बताया कि भूटान की 53 साल की पेमा छोडेन एक ट्रक हादसे का शिकार हो गईं थीं। पेमा बिहार के गया जिले के जा रही थीं, जहां जनवरी में तिब्बत के धर्मगुरू दलाई लामा कालचक्र पूजा करेंगे। पेमा इसी पूजा का हिस्सा बनने बिहार आई थीं। पेमा कुछ और बौद्ध श्रद्धालुओं के साथ सफर कर रही थीं। बेगूसराय में वो जलपान आदि के लिए रुके थे लेकिन पेमा जब सड़क पार कर रही थीं तो एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनको कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पेमा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

स्वास्थय अधिकारियों ने शव को पोस्टमार्टम रूम के बाहर रखवा दिया और उसका सुध नहीं ली। बाहर रखे शव को कुत्ते नोचने लगे और यहां तक कि शव को कुत्तों ने बुरी तरह से खा लिया लेकिन किसी ने बाहर आकर देखने की जहमत नहीं की। जब तक अस्पताल के कर्मचारियों का ध्यान इस ओर जाता, आवारा कुत्ते शव को काफी हद तक खा चुके थे। ये सब सामने आने के बाद अस्पताल में हंगामे की स्थिति खड़ी हो गई। मामले के मीडिया में आने के बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पूरे मामले पर जिले के स्वास्थय अधिकारी से 48 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं स्वाथ्य अधिकारियों का कहना है कि पुलिस शव को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रख गई थी, इसीलिए ये दुखद घटना हुई। पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। 

पढ़ें- शादी से ठीक पहले मुकरा मंगेतर, लड़की ने पहले कुत्ते से की शादी और फिर...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Stray dogs eat foreigner body in begusarai Bihar
Please Wait while comments are loading...