JDU की निलंबित एमएलसी के बाहुबलि पति पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के बाहुबली नेता कहे जाने वाले बिंदी यादव जिन पर संगीन अपराध के मुकदमे दर्ज है, अब उन पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा भी चलेगा। आपको बताते चलें की बिंदी यादव की पत्नी मनोरमा देवी नीतीश सरकार में एमएलसी थी लेकिन बेटे के एक गलती की वजह से पूरा परिवार बिखर गया। लग्जरी लाइफ जीने वाला बाहुबली परिवार सलाखों के पीछे कैद हो गया था।

Read Also: बिहार: नीतीश-मोदी गठबंधन की नई सरकार में सभी कैबिनेट मंत्रियों के मोबाइल नंबर

बेटे रॉकी यादव ने किया था बहुचर्चित हत्याकांड

बेटे रॉकी यादव ने किया था बहुचर्चित हत्याकांड

मामला पिछले साल का बहुचर्चित हत्याकांड था जिसमें मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने गाड़ी को साइड देने के विवाद में आदित्य सचदेवा नामक एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह हत्या उस वक्त का सबसे चर्चित हत्याकांड था जिसके बाद मनोरमा देवी को जदयू ने तुरंत निलंबित कर दिया था। उनके पति बाहुबली बिंदी यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं छापेमारी के दौरान घर में शराब बरामद होने के कारण एमएलसी मनोरमा देवी पर भी मामला दर्ज किया गया और उन्हें भी गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी करती रही। घटना के एक महीने बाद मनोरमा देवी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस घटना में मुख्य आरोपी रॉकी यादव को भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया था।

अब बिंदी यादव पर चलेगा राष्ट्रदोह का मुकदमा

अब बिंदी यादव पर चलेगा राष्ट्रदोह का मुकदमा

अब मनोरमा देवी के बाहुबली पति बिंदेश्वर यादव पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने का राज्य सरकार ने अभियोजन स्वीकृति आदेश पर अपनी मुहर लगा दी है। आपको बताते चलें कि वर्ष 2011 में दर्ज बोधगया थाना कांड संख्या 62/11 मे बिंदी यादव सहित चार लोगों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें एक वाहन से एके 47, एलएलआर सहित अन्य प्रतिबंधित हथियारों के कारतूस भारी संख्या में पकड़े गए थे।

पढ़िए क्या है पूरा मामला?

पढ़िए क्या है पूरा मामला?

मामला 25 फरवरी 2011 का है जहां बिंदी यादव और उनके अन्य 4 साथी के वाहन से भारी मात्रा में अवैध कारतूस और बंदूक लेकर जा रहे थे तभी चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान इनके द्वारा बताए गए जगह पर छापेमारी की गई। जब छापेमारी करने बोधगया के जानपुर स्थित इनके रामिया कंस्ट्रक्शन के बेस कैंप में पुलिस पहुंची तो वहां का नजारा देख चौंक गई क्योंकि वहां भारी मात्रा में प्रतिबंधित कारतूस के साथ अवैध हथियार थे।

फिर छापेमारी के बाद बोधगया थाना में कांड संख्या 61/2011 और 62/2011 दर्ज किया गया था। 62/2011 केस में राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाया है जिसका ट्रायल सीजीएम कोर्ट में चलेगा। इस मामले में चार लोगों को आरोपी बनाया गया था जिसमें से पूर्व निलंबित एमएलसी मनोरमा देवी के बाहुबली पति बिंदी यादव उर्फ बिंदेश्वरी यादव, चंदेश्वर यादव, रामचरितर यादव, रामजी यादव हैं। गया पुलिस और गृह विभाग की अनुशंसा के आरोप में विधि विभाग के द्वारा यह निर्णय लिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए गया के एसएसपी गरिमा मलिक बताया कि इस मामले में राज्य सरकार से अभियोजन स्वीकृति आदेश प्राप्त हुआ है। इसके आलोक में आरोप पत्र तैयार किया जा रहा है और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दायर कर देगी।

Read Also: 2019 लोकसभा चुनाव: नरेंद्र मोदी को लेकर नीतीश कुमार ने की बड़ी भविष्यवाणी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sedition case against Bahubali Husband of suspended JDU MLC.
Please Wait while comments are loading...