लालू यादव के घर विधायकों की बैठक में फैसला, तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में छिड़े सियासी घमासान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर बुलाई गई विधायकों की बैठक में फैसला लिया गया है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बीते शुक्रवार को सीबीआई ने पटना में लालू प्रसाद यादव के घर समेत 12 ठिकानों पर छापा मारकर लालू, उनकी पत्नी और बेटे तेजस्वी यादव पर केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद बिहार में भाजपा तेजस्वी को मंत्रिमंडल से हटाने जाने की मांग को लेकर हमलावर है। इसी मुद्दे पर लालू यादव के घर विधायकों की बैठक बुलाई गई थी।

लालू यादव के घर विधायकों की बैठक में फैसला, तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा

वहीं, बैठक के बाद पार्टी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया कि मीटिंग में 27 अगस्त को होने वाली आरजेडी की रैली पर चर्चा हुई है। इसके अलावा राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि मोदी सरकार देश में नफरत की राजनीति कर रही है। प्रदेश की जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस की महागठबंधन की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

'तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री हैं और बने रहेंगे'

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव पर लग रहे आरोपों पर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि विधानमंडल दल के नेताओं की बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। आरजेडी नेता ने कहा कि हमारी हस्ती मिटाने की कोशिश कई बार हुई है लेकिन हमारी हस्ती नहीं मिटेगी। गठबंधन को अस्थिर करने की कोशिश बीजेपी की ओर से हो रही है, मोदी इसके लिए जिम्मेदार हैं। तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर पूछे गए सवाल पर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री हैं और बने रहेंगे।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक में मौजूद ज्यादातर विधायक तेजस्वी यादव के समर्थन में दिखे। विधायकों का कहना था, 'तेजस्वी यादव इस्तीफा क्यों दें? केवल केस दर्ज होने से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता है।' आपको बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मंगलवार को पटना में जेडीयू के विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश मंगलवार को तेजस्वी के मुद्दे पर कोई फैसला ले सकते हैं।

CBI के शिकंजे में लालू परिवार

गौरतलब है कि शुक्रवार को सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के घर समेत 12 अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा था। सीबीआई का आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ने रेल मंत्री रहते हुए होटल आवंटन में गड़बड़ी की है। जांच में गड़बड़ी मिलने पर सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें- लालू पर रेड के बीच नीतीश ने विपक्ष को दिया एक और बड़ा झटका!

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RJD legislators meeting at Lalu Prasad Yadav home in Patna over Tejashwi Yadav issue.
Please Wait while comments are loading...