गूगल ब्वॉय कौटिल्य पंडित को गणित पढ़ाएंगे रजनीकांत

रजनीकांत का कहना है कि कौटिल्य को पढ़ाना साधारण बात नहीं, बल्कि यह एक चुनौती है। वह कई शिक्षकों से पढ़ने से इंकार कर चुका है।

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार को सिर्फ अपराध और अपराधियों के कहर से ही नहीं जाना जाता है। बल्कि बिहार में पढ़े लिखे और गुणी व्यक्तियों की भी कमी नहीं है। इसी का नतीजा है कि आज पूरे विश्व में गूगल ब्वॉय के रूप में चर्चित कौटिल्य पंडित को अब बिहार के रजनीकांत गणित पढ़ाएंगे।

विश्व के गूगल ब्वॉय कोटिल्य पंडित को गणित पढ़ाएंगे रजनीकांत
ये भी पढ़े: बिहार: दबंगों ने एक महिला के साथ की जुल्म की इंतहा, मानवता शर्मसार

चौंकिए मत, दरअसल, रजनीकांत बिहार के रहने वाले हैं और उनका पूरा नाम रजनीकांत श्रीवास्तव है। बता दें कि रजनीकांत देहरादून में कौटिल्य को गणित की शिक्षा देंगे। कौटिल्य को पढ़ाने की जिम्मेदारी मिलने से रजनीकांत खुश हैं। रजनीकांत का कहना है कि कौटिल्य को पढ़ाना साधारण बात नहीं, बल्कि यह एक चुनौती है। वह कई शिक्षकों से पढने से इंकार कर चुका है। लेकिन, मुझसे पढ़ने की सहमति दे दी है। वहीं, कौटिल्य का कहना है कि उसे रजनीकांत श्रीवास्तव से पढ़ने में मजा आता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कौटिल्य कौन है। तो चलिए हम आपको बताते है कि हरियाणा के करनाल जिले के कोहड़ गांव में जन्मा असाधारण प्रतिभा सम्पन्न नौ वर्षीय बच्चा है कौटिल्य पंडित। उसकी प्रतिभा से लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। क्योकि वह महज 5 वर्ष 10 महीने की आयु में ही समाजिक विज्ञान से लेकर विज्ञान व गणित तक के प्रश्नों को चुटकियों में हल कर देता है। फिलहाल कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ मनोवैज्ञानिक उसकी स्मृति क्षमता का अध्ययन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 14 अक्टूबर 2013 को 'कौन बनेगा करोड़पति' जैसे लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम में कौटिल्य अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर अपनी तीक्ष्ण बुद्धि व हाजिर जवाबी का परिचय दे चुका है और साथ ही अन्य टीवी चैनलों पर उसके कार्यक्रम देखकर लोग उसे 'गूगल ब्वॉय' तक कहने लगे हैं। ये भी पढ़े: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ क्यों नहीं बैठे लालू यादव, उनकी खुद की पार्टी ही कर रही ये सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rajanikan srivastava from bihar will teach math to google boy kautilya pandit in dehradun
Please Wait while comments are loading...