पटना रेलवे जंक्शन के फ्री वाईफाई पर सबसे ज्यादा पॉर्न देखते हैं लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत में जिन रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है वहां रेलवे ने इसके उपयोग के आधार पर चार्ट बनाया है जिसमें इंटरनेट सर्च के मामले में पटना रेलवे जंक्शन टॉप पर है।

लेकिन एक चौंकाने वाला मामला यह सामने आया है कि पटना जंक्शन के फ्री वाईफाई पर लोग सबसे ज्यादा पॉर्न सर्च करते हैं और उसे डाउनलोड करते हैं।

Read Also: भारत के लिए खास हैं गूगल के ये 9 प्लान, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

patna junction1

रेलवे ने डाटा यूजर्स के आधार पर बनाया चार्ट

भारत के रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई की सुविधा देने की योजना पर काम हो रहा है। अब तक 23 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई दिया जा रहा है। इस फ्री वाईफाई का इस्तेमाल स्टेशनों पर लोग किस तरह से कर रहे हैं, इस पर रेलवे ने यूजर्स डाटा के आधार पर एक चार्ट बनाया है।

इस बारे में एक रेल अधिकारी का कहना है, 'देशभर में जितने रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सेवा लॉन्च की गई हैं उसमें पटना जंक्शन पर सबसे ज्यादा इंटरनेट सर्च किया जाता है। बड़े पैमाने पर लोग पॉर्न साइट्स देखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।'

रेलवे के इस चार्ट में दूसरे नंबर पर जयपुर

जिन रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सेवा का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है उसमें पटना के बाद जयपुर दूसरे नंबर पर है। इस चार्ट में बेंगलुरु तीसरे और दिल्ली चौथे नंबर पर है।

patna junction2

सबसे पहले पटना जंक्शन पर लगा था फ्री वाईफाई

पटना रेलवे जंक्शन बिहार का पहला स्टेशन था जहां फ्री वाईफाई की सुविधा सबसे पहले दी गई। भीड़भाड़ वाले इस जंक्शन के इंटरनेट यूजर्स डाटा से क्या पता चला है, इस बारे में मिनि रत्न पब्लिक सेक्टर कंपनी रेलटेल के अधिकारी ने बताया, 'लोग यूट्यूब और विकीपीडिया ज्यादा देखते हैं। लेकिन इन सबसे ज्यादा लोग पॉर्न साइट्स लोग देखते हैं और वीडियो डाउनलोड करते हैं। इसके अलावे लोग ऐप्स, बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी फ्री वाईफाई चलाते हैं।'

पाक कलाकारों पर भारत में प्रतिबंध की बहस में कूदीं प्रियंका चोपड़ा

पटना रेलवे पर 10 गीगाबाइट डाटा की योजना

फिलहाल रेलटेल कंपनी पटना रेलवे जंक्शन पर 1 गीगाबाइट डाटा दे रही है। लेकिन स्पीड स्लो होने और यात्रियों के ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से अब 10 गीगाबाइट डाटा देने की योजना बनाई जा रही है।

इस साल तक 100 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई

पिछले महीने पटना, विशाखापत्तनम और रांची में फ्री वाईफाई लॉन्च किया गया था। अब तक 23 रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा दी जा चुकी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि अगले तीन साल में देश के सभी बड़े स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

रेल मंत्री प्रभु ने बताया, 'इस साल के अंत तक देश के 100 बड़े रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई की सुविधा लॉन्च की जाएगी। अगले तीन साल में 400 स्टेशनों पर फ्री वाईफाई देने का टारगेट रखा गया है। एक बार यह हो जाएगा तो दुनिया का यह सबसे बड़ा सार्वजनिक वाईफाई नेटवर्क होगा।'

पीएसयू कंपनी रेलटेल, गूगल के साथ मिलकर यात्रियों को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा दे रही है।

Read Also: आधार कार्ड के रिकॉर्ड 7 साल तक रखेगी सरकार, हो सकता है सर्विलांस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Railway is providing free WiFi on railway stations. Now it it revealed by data that Patna Railway Junction tops the chart in internet search on free wifi and mostly for obscene sites.
Please Wait while comments are loading...