बिहार: 8 साल पहले हुई थी जिसकी हत्या! वो जिंदा पहुंची थाने, जानिए मामला

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के भोजपुर जिले से बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, आज से लगभग 8 वर्ष पहले मरी हुई महिला अचानक रविवार देर शाम थाने पहुंची और पुलिस अधिकारियों को बताया कि "हुजूर हम अब तक मरे नहीं हैं मरने की हकीकत हम कोर्ट में बताएंगे मुझे कोर्ट में पेश किया जाए।" महिला की इस बात को सुनने के बाद पुलिस वाले अचंभित रह गए। क्योंकि जिस महिला की मौत के बाद इसी पुलिस थाने में कानूनी कार्रवाई की गई थी, वही महिला जीवित कैसे थाने पहुंच गई।

बिहार: 8 साल पहले हुई थी जिसकी हत्या! वो जिंदा पहुंची थाने, जानिए मामला

मिली जानकारी के अनुसार आज से लगभग 8 वर्ष पहले भोजपुर के चरपोखरी थाना मे दहेज के लोभ में एक महिला की हत्या कर दिए जाने का मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने महिला के सास ससुर और घरवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की थी। वहीं, घटना के वर्षो बीत जाने के बाद महिला अचानक जिंदा हो गई। महिला के जिंदा होने की खबर जब उसके घरवालों और ससुरालवालों को मिली तो सभी लोग हैरान हो गये और महिला से मिलने के लिए थाने पहुंचे। लेकिन, महिला इस घटना के बारे में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कोर्ट में मामले की हकीकत बताने की बात कह रही है।

वहीं, मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चरपोखरी थाना में रविवार को 8 वर्ष पहले जिंदा हुई महिला रेखा देवी की हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। रेखा देवी पीरो ग्राम के रहने वाले बसंत राय की बेटी थी जिसकी शादी वर्ष 2005 में चरपोखरी थाना क्षेत्र के रहने वाले कमला राय के बेटे अनील राय के साथ हिंदू रीति-रिवाज से की गई थी। शादी के बाद इन दोनों की जिंदगी हंसी खुशी बीत रही थी। लेकिन रेखा शादी के 3 साल बाद अचानक कहीं गायब हो गई। गायब होने के बाद काफी तलाश की गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। वहीं,  लड़की को नहीं मिलने को लेकर उसके पिता बसंत राय ने थाने में अपनी बेटी की हत्या करने तथा साक्ष्य मिटाने के लिए लाश गायब करने का मामला दर्ज करवाया था और लड़की के सास-ससुर और पति अनिल राय पर मामला दर्ज करवाया था।

वहीं,  दूसरी तरफ लड़की के ससुरालवालों ने भी नजदीकी थाने में जाकर अपनी बहू के गायब हो जाने का मामला दर्ज करवाया था। दोनों तरफ से हुए इस मामले की जांच पड़ताल पुलिस करने लगी। जांच के दौरान रेखा का कहीं पता नहीं लगा जिसके बाद पुलिस को उसके ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी परी। कानूनी कारवाई करने के बाद पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। ऐसे में घटना के 8 साल बाद अचानक महिला उसी थाने पहुंची जहां उसके गायब होने मामला दर्ज किया गया था। थाने पहुंचने के बाद महिला ने कहा "मैं जिंदा हूं और मामले की हकीकत कोर्ट में बताऊंगी।"

हालांकि बरसों पहले मरी हुई महिला रेखा देवी के बारे में बताया जा रहा है कि वह यहां से भागकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर चली गई। जहां बिलासपुर में उसने किसी दूसरे लड़के के साथ शादी कर अपनी नई दुनिया बसा ली है। फिलहाल लड़की ब्यान देने के लिए कोर्ट ले जाया जा रहा है। ये भी पढे़ं:एक फोन कॉल से हुआ बेवफाई का शक, महिला ने पति को जिंदा जलाया, खुद भी की आत्महत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna a woman arrives police station after her death now wants legal action against family.
Please Wait while comments are loading...