जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने मजबूती से प्रदेश में शराबबंदी लागू किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार की राजधानी में पटना के गांधी मैदान में सिखों के धर्मगुरु गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने के लिए पहुंचे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका खास स्वागत किया। साथ ही पटना साहिब गुरुद्वारा में आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में उनके साथ शामिल हुए। इस दौरान नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि बिहार ज्ञान और मोक्ष की धरती है।

modi जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की पीएम मोदी की तारीफ

नीतीश कुमार ने कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि पटना में जहां एक ओर गुरु गोविंद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व और महात्मा गांधी के चंपारण में सत्याग्रह का 100 साल मना रहे हैं। इसी अवसर को ध्यान में रखकर बिहार सरकार ने पूरे बिहार में पूर्ण शराबबंदी का निर्णय लिया है, ये हमारी श्रद्धांजलि है ने बापू के प्रति और गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रति। गुजरात में स्थापना काल से गुजरात में शराबबंदी लागू है। हमारे प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री थे। अनेकों वर्षों तक करीब 12 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने भी मजबूती शराबबंदी लागू किया।

दूसरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व की तैयारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार काफी सक्रिय रहे। वो खुद यहां तैयारियों का जायजा लेने के लिए आते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने समाज सुधार को कदम उठाया है वो बहुत मुश्किल काम होता है लेकिन उन्होंने नशा मुक्ति का जो अभियान चलाया है, आने वाली पीढ़ियों को बसाने के लिए उन्होंने जो बीड़ा उठाया है, उसकी प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी।
इसे भी पढ़ें:-प्रकाशोत्सव में बोले नरेंद्र मोदी, हमें गुरू गोबिंद सिंह जैसी वीरता और धीरता चाहिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nitish Kumar says when PM modi was CM for 12 years implemented prohibition of liquor effectively in Gujarat.
Please Wait while comments are loading...