उरी हमले के शहीद की विधवा को सामाजिक कार्यकर्ता ने दिए 20 लाख

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बिहार। उरी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की मदद को सरकार के साथ-साथ निजी तौर भी कुछ लोग सामने आए हैं।

uri attack

जानिए, पाकिस्तान की सबसे बड़ी जिस्म की मंडी, हीरा मंडी की कहानी

उरी हमले में शहीद हुए बिहार के एस. के. विद्यार्थी की विधवा को राइज ऑलवेज वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक सर्वेश तिवारी ने गुरुवार को 20 लाख का चेक सौंपा।

तिवारी ने शहीद के चारों बच्चों की स्नातक की शिक्षा का जिम्मा उठाने की भी बात कही है। शहीद सुनील कुमार विद्यार्थी अपने पीछे तीन बेटियां और एक बेटा छोड़ गए हैं।

बिहार के चंपारण के रहने वाले सर्वेश तिवारी ने 20 लाख रुपये का चेक पत्नी किरण को उनके गांव बोकनारी में जाकर सौंपा। तिवारी ने शहीद की विधवा को चैक देने के बाद कहा कि मैं इस परिवार से जुड़ गया हूं और हमेशा परिवार की सहायता के लिए तैयार रहूंगा।

शहीद विद्यार्थी की पत्नी किरण ने भी सर्वेश तिवारी की तारीफ की उन्होंने कहा कि सरकार के अतिरिक्त, यह ऐसे पहले इंसान हैं जिन्होंने आगे आकर सहायता की।

 

शहीद के परिवार ने की तारीफ

शहीद की विधवा ने कहा कि सर्वेश जी का यह योगदान हमारे बच्चों के बेहतर शिक्षा और उनके उज्जवल भविष्य के लिए बहुत ही उपयोगी है और हमारा परिवार इस योगदान के लिए उनकी शुक्रगुजार हूं

सर्वेश तिवारी एनजीओ राइज ऑलवेज वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक है ये संस्था विभिन्न सामाजिक मुद्दे पर कार्य करती है। श्री तिवारी मदर टरेसा के संस्थान मिशनरी ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित दीपाश्रम गुडगाँव के दिव्यांग बच्चों के पढाई और उनके दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए 2 लाख वार्षिक सहायता कर रहे हैं।

सर्वेश तिवारी निर्भया के माता-पिता को आर्थिक सहायता देने के साथ ही उनके सामाजिक लड़ाई में सहयोग कर रहे हैं। सर्वेश तिवारी केंद सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और मेक इन इंडिया कार्यक्रम से भी जुड़े हैं।

इन शहरों में हो सकती है भारी बारिश, आपका घर भी तो नहीं है यहां?

गौरतलब है कि बीते रविवार को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियो ने घात लगाकर हमला किया था , इसमें 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। हमले में बिहार के गया जिले के नायक सुनील कुमार विद्यार्थी भी शहीद हुए थे।

शहीद विद्यार्थी की तीनों बेटियां स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं। बेटियां 14, 12 और 7 साल की हैं, वहीं बेटा अभी सिर्फ दो साल का है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NGO helps widow of uri attack martyr with 20 lakh
Please Wait while comments are loading...