बिहार: शिव मंदिर में हुई प्यार करने वाले मुस्लिम जोड़े की शादी

हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल। दोनों समुदाय के लोगों ने मिलकर कराई शादी।

Subscribe to Oneindia Hindi

भीमनगर। बिहार के भीमनगर में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करने वाली एक शादी हुई है। एक दूसरे से प्यार करने वाले मुस्लिम लड़के-लड़की का निकाह गांव के ही शिव मंदिर में दोनों समुदाय के लोगों ने मिलकर कराया। शादी के मौके पर गांव के हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग जमा हुए और वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

Read Also: डिमांड में लालू के बेटे तेजस्वी, 44000 लड़कियों ने भेजा शादी का ऑफर

muslim marriage1

गांव से फरार हो गए थे दोनों

नेपाल सीमा से सटे गांव भीमनगर में 25 साल के मोहम्मद सज्जाद और 20 साल की नुरेशा खातून एक दूसरे से प्यार करते हैं। दोनों समाज के डर से गांव से फरार हो गए और कुछ दिनों बाद जब वो लौटे तो गांववालों ने दोनों का मंदिर में निकाह करा दिया।

दिया प्यार की जीत का संदेश

मौलवी मोहम्मद युनूस ने शिव मंदिर के बरामदे में सज्जाद और नुरेशा का निकाह पढ़ा। उन्होंने इस अनोखे निकाह पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, 'हम लोगों को महसूस कराना चाहते हैं कि आखिर में प्यार की जीत होती है। इससे हमारे गांव में हिंदू-मुस्लिम एकता और मजबूत होगी।'

हिंदू-मुस्लिम सद्भाव की मिसाल यह निकाह

सज्जाद और नुरेशा की शादी में पंचायत प्रमुख सुधीर कुमार सिंह ने अहम भूमिका निभाई। शिव मंदिर में इस शादी के आयोजन के बारे में उन्होंने कहा, 'हम इस शादी के माध्यम से दोनों समुदाय में नफरत फैलानों को कड़ा संदेश देना चाहते हैं।'

love couple muslim1

सज्जाद और नुरेशा पांच साल से प्यार में थे

पिछले पांच साल से एक दूसरे के प्यार में पड़े सज्जाद और नुरेशा दशहरे के दौरान गांव से भागकर 1200 किलोमीटर दूर दिल्ली चले आए। कुछ दिनों बाद वे गांव लौट गए।

गांववालों ने लिया पंचायत में निकाह का फैसला

गांववालों ने सज्जाद और नुरेशा मामले को लेकर पंचायत किया जिसमें हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद थे। एकमत होकर सबने दोनों का निकाह शिव मंदिर में कराने का फैसला लिया।

हर साल जोड़ा मनाएगा शिव मंदिर में मैरिज एनिवर्सरी

सज्जाद और नुरेशा ने शादी को प्यार की जीत बताते हुए कहा है कि दोनों हर साल मैरिज एनिवर्सरी के मौके पर शिव मंदिर जरूर आएंगे।

Read Also: लड़की ने सोशल मीडिया पर शेयर की शादी की तस्वीरें, पति ने दो घंटे बाद ही दे दिया तलाक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Bhimnagar village of Bihar, a muslim couple wedding has been organised in Shiv Temple giving world the message of Hindu-Muslim unity.
Please Wait while comments are loading...