शहाबुद्दीन पर भिड़े लालू-नीतीश के नेता, JDU ने कहा लगाम लगाओ

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। 11 साल बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के जमानत पर रिहा होने के बाद सरकार के दो प्रमुख घटकों राजद और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में खींचतान शुरू हो गई है।

shahabuddin

बीते साल नवंबर में सरकार बनने के बाद से महागठबंधन के इन दो प्रमुख घटकों में किसी मुद्दे पर बड़ी अनबन नहीं हुई थी लेकिन शहाबुद्दीन का मुद्दा दोनों में खटास डाल रहा है।

अपराध और सियासत के कॉकटेल ने शहाबुद्दीन को बनाया बाहुबली, पढ़िए पूरी क्राइम कुंडली

शहाबुद्दीन ने जेल से छूटते ही नीतीश कुमार परिस्थतिवश मुख्यमंत्री बताया था तो उस बाद को राजद नेता रघुबंश प्रसाद ने आगे बढ़ाया जिस पर जदयू ने कड़ा रुख अपनाया है।

जदयू ने राजद से अपील भी की है कि उनकी पार्टी के लोग गठबंधन धर्म का पालन करें।

लालू से की अपील

सरकार में वरिष्ठ मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और राजीव सिंह लल्लन ने पत्रकारों को बताया कि हमने राजद सुप्रीम लालू प्रसाद से अपील की है कि रघुबंश प्रसाद सिंह सरीखे पार्टी के लोगों पर जो नियमित तौर पर गैर जिम्मेदाराना बयान देते हैं।

बाहुबली शहाबुद्दीन की 11 साल बाद जेल से रिहाई पर क्या बोली पत्नी हिना?

बता दें कि नीतीश ने सोमवार (13 सितबंर) ने कहा था कि वो इस बात की परवाह नही करते कि उनके बारे में कौन क्या सोचता है, मेरे पास जनता का जनादेश है।

गौरतलब है कि शहाबुद्दीन ने कहा था कि नेता लालू प्रसाद यादव है, नीतीश परिस्थितिवश नेता हैं।

ये कहा था रघुबंश प्रसाद ने

वहीं राजद के उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुबंश प्रसाद सिंह ने सोमवार (13 सितंबर) को कहा था कि गठबंधन में कई दल और लालू प्रसाद यादव हमारे नेता हैं।

यूपी के मुख्य सचिव दीपक सिंघल की छुट्टी, राहुल भटनागर ने ली जगह

उन्होंने कहा था कि 'गठबंधन में शामिल दलों के नेता ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया था। मैं इसका समर्थन नहीं करता लेकिन वे इसका फैसला कर चुके थे। शहाबुद्दीन ने जो कहा इसमें क्या गलत है? नीतीश कुमार परिस्थितिवश नेता हैं, विधानसभा में सीटों और अपने दम पर नहीं।'

कुछ यूं दिया राजद को जवाब

रघुबंश प्रसाद के इस बयान का कड़ा विरोध करते हुए सरकार में उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि रघुबंश प्रसाद सिंह विपक्ष से भी ज्यादा सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ कठोर बातें कह रहे हैं। उनकी टिप्पणियां गरिमामय नहीं हैं और निजी असन्तोष से भरी हैं।

हिंदू-मुस्लिम परिवारों ने पेश की मिसाल, एक-दूसरे की पत्नी को दान की किडनी

राजीव सिंह लल्लन ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि शहाबुद्दीन की जमानत पर रिहाई के बाद सुशील मोदी बिहार की जनता में भय का वातावरण पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।'

वहीं शहाबुद्दीन के बाहर आने के बाद भाजपा ने राज्यपाल रामनाथ कोविंद से मिलकर मांग की थी कि उस पर क्राइम कंट्रोल (सीसीए) एक्ट लगाया जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
JD(U) reacts strongly to RJD leader's backing of Shahabuddin's comments on Nitish.
Please Wait while comments are loading...