पटना: सास-ससुर के सामने देवर करता रहा दुष्कर्म, कहा पैसा लाओ नहीं तो रोज होगा ऐसा

इन सभी के आतंक से परेशान होकर महिला न्याय के लिए नजदीकी थाने पहुंची लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला। पुलिस वाले मामला दर्ज करने से कतराने लगे। तब जाकर महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। परिवार की इज्जत जिनके कंधों पर होती है अगर वही गद्दार हो जाए तो फिर परिवार की परिभाषा ही बदल जाएगी। एक बार फिर रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला बिहार के बिहार शरीफ में सामने आया है। जहां सास-ससुर और देवर की मिलीभगत से एक नवविवाहिता की इज्जत शर्मसार करते हुए परिवार वालों के सामने उसके साथ दुष्कर्म किया गया। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो सास-ससुर और देवर तीनों ने मिलकर उसकी जमकर धुलाई कर दी और घर से बाहर निकाल दिया। साथ ही उन सभी के द्वारा महिला को यह धमकी भी दी गई कि अगर मायके से पैसा नहीं लाई तो ऐसा रोजाना होगा।

Read more:बिहार: 10 साल के बच्चे की 8 साल की लड़की से जबरन कराई शादी, मामला पहुंचा थाने

टना: सास-ससुर के सामने देवर करता रहा दुष्कर्म, कहा पैसा लाओ नहीं तो रोज होगा ऐसा

इन सभी के आतंक से परेशान होकर महिला न्याय के लिए नजदीकी थाने पहुंची लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला। पुलिस वाले मामला दर्ज करने से कतराने लगे। तब जाकर महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर जिले के महिला थाना में सास-ससुर और देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार शरीफ जिला के तेल्हाड़ा के मनोहर बिगहा गांव की रहने वाली नवविवाहिता ने अपने सास-ससुर और देवर पवन कुमार पर दहेज प्रताड़ना के साथ-साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। महिला के द्वारा दिए गए आवेदन के मुताबिक उसके सास-ससुर शादी के बाद से ही और पैसे के लिए उस पर दबाव बना रहे थे। यहां तक कि दबाव बनाने के साथ-साथ उसके साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार भी करते थे। जिससे परेशान होकर महिला अपने मायके चली गई और साल 2016 में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाते हुए अपने सास-ससुर को नोटिस भिजवाया था।

नोटिस मिलते ही उसके सास-ससुर और परिवार वाले सभी समझौता करने के लिए यहां पहुंचे और उसे समझा बुझाकर फिर ससुराल ले गए। कुछ दिन तो ठीक रहा लेकिन फिर से यह लोग मायके से पैसा लाने का दवाब देने लगे। उनका कहना था कि '5 लाख रुपया तुम्हारे परिवार वालो ने शादी में नहीं दिया था जो मुझे अभी चाहिए। अगर पैसा नहीं लाए तो अंजाम बहुत होगा।'

वहीं इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जिले के महिला थाना अध्यक्ष का कहना है कि महिला के साथ दुष्कर्म और दहेज प्रताड़ना के आरोप में सास-ससुर और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज होने के बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो चुके हैं। फिलहाल उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Read more: बिहार: दो मासूम बच्चों की हत्या कर प्रेमी संग भागी महिला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
in-laws threaten for dowry, brother in law rape regularly, Patna
Please Wait while comments are loading...