बिहार: ट्रेन हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम, सीएम नीतीश भी दुखी

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। एक बार फिर ट्रेन हादसे की वजह से बिहार के इस गांव में मातम देखने को मिला। दरअसल, ओडिशा में रायगढ़ के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने का मामला सामने आया है। इस ट्रेन में सफर कर रहे एक महादलित परिवार के 9 लोगों की इस हादसे में मौत हो गई। गौरतलब है कि गाड़ी के इंजन समेत 7 बोगियां पटरी से उतरने से ये भयानक हादसा हुआ। हादसा रायगढ़ से 35 किलोमीटर दूर आंध्र प्रदेश के विजयनगरम स्थित कुनेरू स्टेशन के पास हुआ है। इस हादसे में बिहार के बेगुसराय जिले के एक ही परिवार के 9 लोगों की जान चली गई और इसी जिले के 7 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। ये भी पढ़ें: जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में नक्सलियों का हाथ नहीं: ओडिशा पुलिस

बिहार: ट्रेन हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम, सीएम नीतीश भी दुखी

हीराखंड एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से हादसे के शिकार हुए सभी 15 व्यक्ति जिले के खोदावंदपुर प्रखंड के मिर्जापुर गांव के निवासी थे। इस घटना की सूचना मिलने के बाद से ही गांव में कोहराम मचा हुआ है। बताया गया कि घटना में घायल हुए सातों व्यक्तियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। वहीं, इस भयंकर हादसे में गांव के एक ही परिवार के मारे गये 9 व्यक्ति मिर्जापुर गांव के एक महादलित परिवार से थे।

हादसे में मरने वाले लोग
बता दें कि इस दुखद हादसे में मरने वाले लोगों में स्व. जगदीश धामी की 70 वर्षीय पत्नी कुलिया देवी, कारी धामी के 30 वर्षीय बेटे विश्वनाथ धामी, विश्वनाथ धामी की 26 वर्षीय पत्नी करीना देवी, मदन धामी की 25 वर्षीय पत्नी रंजनिया देवी, कारी धामी का 12 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार, ललन धामी का 15 वर्षीय पुत्र शाही कुमार, कारी धामी की 8 वर्षीय बेटी तिलकी कुमारी एवं मदन धामी की एक वर्षीय पुत्री छन्ना कुमारी शामिल है।

बिहार: ट्रेन हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम, सीएम नीतीश भी दुखी

हादसे में घायल होने वाले लोग
वहीं, घायलों में ललन धामी का 20 वर्षीय बेटा छोटे कुमार व 30 वर्षीय बेटा राजेश धामी, राजेश धामी की 26 वर्षीय पत्नी तारा देवी, राजेश धामी की 4 वर्षीय बेटी मुस्कान कुमारी, 2 वर्षीय बेटा बिस्कान एवं एक माह का नवजात पुत्र मुन्ना तथा 25 वर्षीय मदन धामी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार यह सभी लोग एक माह पहले ही काम की तलाश में अपने घर से आंध्र प्रदेश के लिए निकले थे।

मौत की खबर सुनते ही गांव में पसरा मातम
इस दिल दहला देने वाली घटना में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत की खबर मिलते ही मिर्जापुर गांव में सन्नाटा छा गया और गांव के सभी लोग मृतकों के घर की तरफ दौड़ पड़े। लेकिन, घर में ताला लगा देख गांव वालो की अकुलाहट बढ़ती गयी। वहीं, इसी सन्नाटे के बीच सभी लोग मोबाइल लगाकर खबर की विस्तृत जानकारी लेने के प्रयास में जुट गये। वहीं, बाड़ा पंचायत के वार्ड नंबर 8 में भी इस घटना के चलते मातम छा गया।

बिहार: ट्रेन हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम, सीएम नीतीश भी दुखी

हादसे की खबर सुनते ही दुखी हुए सीएम नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के पास कुनेरू में हुए जगदलपुर-भुवनेश्वर-हीराखंड एक्सप्रेस रेल दुर्घटना को दुखद बताते हुए गहरा शोक जताया। साथ ही उन्होंने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। बता दें कि नीतीश ने इस हादसे में घायल हुए लोगों की शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है। ये भी पढ़ें: जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस हादसा: रेल मंत्री ने मुआवजे का ऐलान किया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hirakhand express train accident kills nine people of family in andhra pradesh.
Please Wait while comments are loading...