नाग से मौत की लड़ाई लड़ा कुत्ता, वफादारी से बचा ली 7 जवानों की जिंदगियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। जानवरों में अगर कोई वफादार होता है तो वो है कुत्ता जिसकी वफादारी के चर्चे किताबों से लेकर जमीनी हकीकत तक देखने और सुनने को मिलते हैं। कई बार तो ऐसा देखा गया है कि वफादार कुत्ता मालिक के दुखी होने पर दुखी हो जाता है तो कई बार अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा देता है। इसी तरह का एक मामला बिहार के शेखपुरा जिले में देखने को मिला। जहां जिले के पुलिस लाइन का वफादार कुत्ता अपनी जान पर खेल खतरनाक नाग से मौत की लड़ाई लड़ते हुए 7 पुलिस वालों की जान बचा गया।

नाग से मौत की लड़ाई लड़ा कुत्ता, वफादारी से बचा ली 7 जवानों की जान

दरअसल कल देर रात पुलिस के जवान अपने बैरेक में सो रहे थे तभी एक खतरनाक नाग उनकी बैरक में पहुंचने का प्रयास कर रहा था। गहरी नींद में सोए हुए जवान की रखवाली कर रहे वफादार कुत्ते की नजर नाग पर पड़ी और उसने लपककर सांप पर प्रहार कर दिया। फिर नाग और कुत्ते के बीच चली आधे घंटे की लड़ाई में दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। तो इन दोनों की लड़ाई की आवाज सुन पुलिस बैरेक में सो रहे सभी जवान की नींद खुली। इसके बाद कुत्ते की वफादारी और खतरनाक सांप से उसकी लड़ाई देख सभी चौंक गए। काफी देर तक चली इन दोनों की लड़ाई का अंत मौत पर जाकर रुका। जहां सांप के खतरनाक हमले से कुत्ते की मौत हो गई तो कुत्ते के प्रहार से घायल नाग भी वहीं मर गया। इन दोनों की लड़ाई की बात धीरे-धीरे पूरे पुलिस बैरक में पहुंच गई। जिसके बाद अलग-अलग बैरक में सोए जवान वहां पहुंचे और कुत्ते की वफादारी को सलाम करने लगे।

नाग से मौत की लड़ाई लड़ा कुत्ता, वफादारी से बचा ली 7 जवानों की जान
नाग से मौत की लड़ाई लड़ा कुत्ता, वफादारी से बचा ली 7 जवानों की जान

वहीं घटनास्थल पर मौजूद पुलिस मेंस एशोसियन के अध्यक्ष अवध स्नेही के द्वारा कुत्ते की वफादारी को सलाम करते हुए उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी की गई और कफन से लपेटकर उसे दफनाया गया। कुत्ते के अंतिम संस्कार के बाद वहां उपस्थित जवानों ने कहा कि अगर कुत्ता अपनी वफादारी का परिचय नहीं देता तो शायद हमारे कई साथी हमारे बीच नहीं रहते। हम लोगों को इस बात की जानकारी तब हुई जब कुत्ता नाग से लड़ाई करते हुए जोर-जोर से चिल्ला रहा था। कुत्ते की चिल्लाहट के बाद हम लोग जगे और वहां पहुंचे तो वहां का नजारा देख चौंक गए। इन दोनों के बीच भयानक युद्ध चल रहा था। देखते ही देखते दोनों पूरी तरह घायल हो गए और दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जिसके बाद उसकी वफादारी को सलाम कर कफन लपेटते हुए उसका अंतिम संस्कार किया गया और उसकी इस वफादारी को हमेशा याद किया जाएगा।

Read more: पत्नी के सामने बेटी के साथ महीनों से दुष्कर्म करता रहा पिता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fight between Snake and Dog
Please Wait while comments are loading...