WhatsApp पर इस्लाम धर्म के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, एडमिन सहित 3 को जेल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक उन्माद फैलाने तथा इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना एक व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन तथा दो सदस्यों को इतना महंगा पड़ा जिसकी उसने कभी कल्पना नहीं की होगी। इस टिप्पणी से आक्रोशित होकर सड़क पर उतरने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस की सक्रियता के वजह से ग्रुप एडमिन और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों की गिरफ्तारी के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए तथा इन पर धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

WhatsApp पर इस्लाम धर्म के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, एडमिन सहित 3 को जेल

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र के आदिवासी कॉलोनी का रहने वाला दधीचि मौर्य को व्हाट्सएप के जरिए धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से धार्मिक गुरु के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया। दधीचि व्हाट्सऐप पर होम शॉपिंग नाम का एक गुप्र चलाता था। आज से 2 दिन पहले ग्रुप के एक सदस्य ने पैगंबर मोहम्मद के साथ-साथ इस्लाम धर्म के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट कर दी थी। जैसे ही पोस्ट वायरल हुआ विशेष समुदाय के लोग विरोध जताने लगे फिर देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दधीचि को गिरफ्तार कर लिया। वहीं गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान दो और लोगों को गिरफ्तार किया जो इस पोस्ट को वायरल करने का काम कर रहे थे। इन सभी के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने के तहत मामला दर्ज करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस ने इन तीनों के मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Derogatory remarks against Islam on WhatsApp, jail three, including Admin.
Please Wait while comments are loading...