बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप को BPCL का झटका, कैंसिल हुआ पेट्रोल पंप का लाइसेंस

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव को एलॉट किए गए पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। BPCL ने उन्हें एलॉट किए गए पेट्रोल पंप तेज प्रताप को कारण बताओ नोटिस मार्च में जारी किया था।

बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप को BPCL का झटका, कैंसिल हुआ पेट्रोल पंप का लाइसेंस

BPCL की ओर से जारी की गई नोटिस तेज प्रताप को बीती 29 मई को मिली। कारण बताओ नोटि में उन्हें जवाब देने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया गया था। नोटिस पर क्षेत्रीय प्रबंधक (रिटेल), पटना, मनीष कुमार के दस्तखत हैं।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017: भागवत के नाम पर बोले लालू, विचारधारा से कोई समझौता नहीं

BPCL में की गई थी शिकायत

BPCL की ओर से यह नोटिस उस शिकायत पर जारी की गई थी जिसमें कहा गया था कि तेज प्रताप ने गलत जानकारी के आधार पर व्यस्त असीनाबाद बायपास रोड के पास पेट्रोल पंप हासिल किया।

तेज प्रताप ने साल 2012 में पेट्रोल पंप के लिए आवेदन दिया था और रिटेल आउटलेट मेसर्स लारा ऑटोमोबाइल्स को बतौर प्रोपराइटर 27 फरवरी को अधिकृत किया।

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप और तेजस्‍वी के लिए बहू ढूंढ रही हैं राबड़ी देवी, जानिए क्‍या है उनकी पसंद

दी गलत जानकारी

शिकायतकर्ता के मुताबिक, रिटेल आवंटन के लिए तेज प्रताप ने अपने आवेदन में गलत जानकारी दी कि वो जमीन उनके नाम पर है जबकि उक्त भूमि का वास्तविक मालिक एम / एस ए के इन्फोससिस्टम है "जिसने कभी पट्टे पर जमीन तेज प्रताप को नहीं दी थी।'

शिकायतकर्ता ने कहा है कि रिटेल आउटलेट के लिए आवेदन जमा करने की तिथि पर (12.1.2012) तेज प्रताप ना तो शेयरधारक थे और ना ही मैसर्स एके इन्फोसिसमेंट के निर्देशक थे। शिकायतकर्ता का कहना है कि तेज प्रताप के साथ कोई पट्टा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: लालू के बेटे तेजप्रताप ने निकाला गाय का दूध, खुद को बताया कृष्ण का वंशज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BPCL terminates Tej Pratap Yadav's petrol pump license.
Please Wait while comments are loading...