बिहार: जब गांव में अचानक घुस गया तेंदुआ, कई लोग जख्मी, देखिए फिर क्या हुआ?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पूर्णिया। बिहार के पुर्णिया जिले के गुलाबाग में सोमवार की शाम को अचानक तेंदुआ गुस आया। जिससे पूरे गांव में डर का माहौल पैदा हो गया। गांव के लोग अफरातफरी में इधर-उधर भागने लगे। नतीजा यह हुआ कि एक-एक कर पूरे गांव के लोग घर छोड़कर भागने लगे। जिसमें लगभग दर्जनों लोग जख्मी हो गए। भगदड़ की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और उनके आला अधिकारी भी भगदड़ को शांत करने तथा तेंदुए को काबू करने में नाकाम रहे। वहीं, पटना से वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे, तब जाकर तेंदुए पर काबू पाया गया और माहौल शांत हुआ। ये भी पढ़ें: फेसबुक पर 3 घंटे तक LIVE दिखाया युवती से गैंगरेप, 200 लोगों ने देखा

पुलिस को दी गई तुंरत सूचना

पुलिस को दी गई तुंरत सूचना

मिली जानकारी के अनुसार गुलाबबाग के महामाया ट्रेडर्स एवं पेट्रोल पंप के बीच कुछ लोगों ने तेंदुए को देखा। पहले तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ। लेकिन उसे देखने के लिए लोग जब उसके पास जाने लगे तो तेंदुए ने गर्जना शुरू कर दी। तेंदुए की आवाज सुन कर सभी लोग भागने लगे। इस भागमभाग में कई लोगों को चोटें भी आई। वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को दी।

मौके पर पहुंचे आलाअधिकारी

मौके पर पहुंचे आलाअधिकारी

पूर्णिया के एसपी निशांत कुमार तिवारी, एसडीएम रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह समेत कई अधिकारी गुलाबबाग पहुंच गए। साथ ही तेंदुए को सुरक्षित ढंग से काबू में करने के लिए प्रयास करने की क़वायद शुरू करवाई। गुलाबबाग में तेंदुए को देखने के लिए मेले की तरह भीड़ जुटी गई। जहां एक ओर तेंदुए को पकड़ने की कोशिश जारी थी तो वहीं भीड़ को संभालने की जद्दोजहद से पूर्णिया पुलिस जूझ रही थी।

तेंदुए को देखने को जुटी भारी भीड़

तेंदुए को देखने को जुटी भारी भीड़

वहीं, गली में दुबका तेंदुआ रह-रह कर अपनी गुर्राहट से मौजूदगी का ऐलान कर रहा था। जैसे-जैसे समय बीतता गया, लोगों की भीड़ भी कम होती गई। माहौल शांत होने के बाद तेंदुए को निकालने की कोशिश की गई। इसी बीच पूर्णिया वन विभाग,अररिया वन विभाग एवं भागलपुर के वन विभाग के पदाधिकारी वहां पहुंचे। बता दें कि इन अधिकारियों ने तेंदुए को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया।

पतली सी गली में दुबका बैठा था तेंदुआ

पतली सी गली में दुबका बैठा था तेंदुआ

बताया गया कि तेंदुआ एक पतली सी गली में बैठा था। जिसके चलते उसे पकड़ने में अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करने के बाद भी इन अधिकारियों की कोशिश नाकाम रही। ऐसे में पटना से वन विभाग एवं जैविक उद्यान के अधिकारी भी पूर्णिया पहुंच कर तेंदुए को निकालने के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हो गए। अखिरकार बड़ी जद्दोजहद के बाद तेंदुए को सही सलामत पकड़ लिया गया। वहीं, पूर्णिया के एसपी निशांत तिवारी ने बताया कि ये तेंदुआ नेपाल के जंगलों से भटकता हुआ यहां पहुंचा है।

 
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar purniya a leopard found in a street people began to shout captured.
Please Wait while comments are loading...