हत्‍या के आरोप में सजा काट रहे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को मिली जमानत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बिहार। हत्‍या के आरोप में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को जमानत मिल गई है। शाहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट ने जमानत दी है। वो बिहार के सिवान से राष्‍ट्रीय जनता दल के टिकट पर सांसद चुने गए थे।

Shahabuddin

12 साल पहले बिहार के चर्चित तेजाब हत्याकांड में सीवान और राष्‍ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वहीं अन्‍य बाकी चार आरोपियों को भी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

भारत से न लड़कर अपने लोगों को बचाए पाकिस्‍तान

पूर्व सांसद के ऊपर आरोप था कि वर्ष 2004 में सीवान के 2 व्यवसायियों की हत्या पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने की है। आरोप था कि रंगदारी ने देने के चलते ऐसा किया गया था।

सीवान की विशेष अदालत ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को हत्या, हत्या की नीयत से अपहरण, सुबूत छिपाने और आपराधिक षड़यंत्र रचने का दोषी करार दिया था।

80 फीसदी पाकिस्‍तान के लोग पी रहे हैं गंदा पानी, क्‍या नवाज शरीफ जानते हैं?

16 अगस्त 2004 को जमीनी विवाद में रंगदारी नहीं देने पर सीवान के 2 व्यवसायियों का अपहरण कर लिया गया था। दोनों भाईयों को तेजाब से नहलाकर उनकी बेदर्दी से हत्या कर दी गई थी।

हत्याकांड के चश्मदीद मृतकों के भाई ने बताया था कि इस पूरे कांड के समय पूर्व सासंद शहाबु्‌ददीन खुद वहां पर मौजूद थे। पर जेल प्रशासन ने दावा किया था कि शहाबुद्दीन उस वक्त जेल में बंद सजा काट रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Siwan MP Shahabuddin granted bail by Patna High Court
Please Wait while comments are loading...