एटीएम से निकला 2000 का जाली नोट, मचा हंगामा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सीतामढ़ी (बिहार)। नोटबंदी के बीच एटीएम से पैसे निकालने के दौरान बिहार में एक शख्स को 2000 रुपये का जाली नोट मिला है। जिसकी शिकायत उसने बैंक की शाखा और पुलिस थाने में की है। जिसके बाद एटीएम को बंद कर दिया गया है।

atm

एटीएम से निकला 2000 रुपये का नकली नोट

नोटबंदी के बाद से एटीएम और बैंक में नए नोट निकालने को लेकर लोग जद्दोजहद कर रहे हैं। कई घंटे लाइन में लगने के बाद उन्हें नोट मिल रहे हैं। ऐसे में अगर किसी के पास एटीएम से नकली नोट निकले तो सोचिए उसका हाल क्या होगा?

पाकिस्तानी पासपोर्ट और 50,000 रु. के नकली नोट के साथ शख्स गिरफ्तार

बिहार के सीतामढ़ी में ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने डुमरा इलाके में स्थित एसबीआई के एटीएम से 2000 का जाली नोट निकलने का दावा किया है। एटीएम से जाली नोट निकलने की सूचना के बाद लोग सकते में आ गए।

शिकायतकर्ता शख्स की पहचान पंकज कुमार के तौर पर हुई है। जाली नोट निकलने के मामले में पंकज ने पुलिस और स्थानीय बैंक की शाखा में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके तुरंत बाद बैंक प्रबंधन ने एटीएम को सील कर दिया। वहीं पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

सीतामढ़ी के डुमरा इलाके में सामने आया मामला

पूरा मामला तब सामने आया जब 42 वर्षीय पंकज कुमार ने डुमरा इलाके में स्थित एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचे।

धमाकेदार ऑफर: घर बैठे पाइए किराने का सामान और 2000 नकद

एटीएम से 2000 रुपये का नोट निकलने पर वह बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचे। जहां दुकानदार ने जब नोट को देखा तो कहा कि ये 2000 रुपये का नोट नहीं बल्कि कार्बन कॉपी है।

दुकानदारी की बातें सुनकर जैसे पंकज के पैर तले जमीन ही खिसक गई। उन्होंने दुकानदार को बताया कि ये नोट तो एटीएम से निकला है, लेकिन दुकानदार ने इसे जाली नोट करार दिया।

पुलिस और बैंक अधिकारियों ने कही जांच की बात

इसके बाद पंकज कुमार एसबीआई बैंक की शाखा में पहुंचे और मामले की जानकारी दी। इसके तुरंत बाद पंकज डुमरा पुलिस थाने पहुंचे और मामले की शिकायत पुलिस से की।

नोटबंदी से हुई फजीहत को कम करने के लिए हर घर लड्डू बांटेगी भाजपा

डुमरा पुलिस थाने के एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि एटीएम से जाली नोट निकलने की शिकायत दर्ज कर ली गई है। हालांकि अभी हमें जाली नोट देखने को नहीं मिला है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक उन्होंने नोट को बैंक अधिकारियों की सौंप दिया था। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है। इस बीच जिस एटीएम से नकली नोट निकले हैं उसे एसबीआई ने बंद कर दिया है।

शिकायत के बाद एटीएम को किया गया बंद

फिलहाल बैंक अधिकारी एटीएम से नकली नोट निकलने की दावे को खारिज कर रहे हैं। उनका कहना है कि एटीएम में नोट जांच के बाद डाले जाते हैं, ऐसे में नकली नोट नहीं निकल सकते हैं।

फिलहाल एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। जिससे नकली नोट मिलने के मामले की तफ्तीश पूरी की जा सके। पुलिस का कहना है कि मामले में जो भी दोषी होगा उस पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ATM sealed for dispensing fake note in Bihar.
Please Wait while comments are loading...