जब ATM से निकलने लगा 2 हजार का नकली नोट, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। देश में जब से नोटबंदी अभियान लागू किया गया है तभी से यह बात अक्सर सुनने को मिलती है कि कई ऐसे एटीएम हैं जिससे नकली नोट निकालते हैं। यह मामला बिहार ही नहीं पूरे देश में सुनने को मिलता है। पर सबसे बड़ी बात यह कि आखिरकार एटीएम में नकली नोट आते कहां से हैं। जब भी कभी इस तरह के मामले सामने आए हैं बैंक जांच का आश्वासन देते हुए कारवाई करने की बात करती है।

जब ATM से निकलने लगा 2 हजार का नकली नोट, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

ताजा मामला बिहार के नालंदा में प्रकाश में आया है। जहां यूनियन बैंक के एटीएम से 2 हजार का जाली नोट निकलने की शिकायत मिल रही है। यूनियन बैंक से नकली नोट निकलने के बाद मामले की जानकारी जब बैंक मैनेजर को मिली तो वह फिर से मामले की जांच की बात करते एक कारवाई करने का आश्वासन दिया है। आपको बताते चलें कि बिहारशरीफ के नालंदा में रहने वाले एक छात्र सोनू कुमार ने आज घर का काम करने के लिए यूनियन बैंक के एटीएम से दस हजार रूपये की निकासी की। इसे भी पढ़ें- सीएम नीतीश की मीटिंग में सो गए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बैंक के एटीएम से निकले दस हजार में से चार हजार नकली हैं। इस बात की जानकारी छात्र को दुकानदार ने बताई। फिर क्या था नकली नोट की जानकारी मिलते ही छात्र पहुंचा और मैनेजर को मामले की जानकारी दी। मामले की जानकारी मिलते ही बैंक मैनेजर ने नकली नोट निकलने की बात की पुष्टि की और जांच करने की बात भी कही। उल्लेखनीय है कि इस बैंक के एटीएम के बारे में पिछले कई दिनों से शिकायत आ रही है कि यहां से नकली नोट निकलता है। इस बात की जानकारी बैंक के मैनेजर को भी है। पर सबसे बड़ी बात यह है कि जब भी कोई ग्राहक एटीएम से नकली नोट निकलने पर मैनेजर से शिकायत करता है तो वह मामले की जांच करने का बात करते है। पर इस बैंक के नकली नोट निकलने का कारण आधिकारिक रूप से अब तक सामने नहीं आ पाया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस एटीएम में पैसे डालने वक्त ही जाली नोट डाल दिया जाता है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ATM dispenses ‘fake’ Rs 2,000 note in Nalanda, district of Bihar.
Please Wait while comments are loading...