बिहार: DM के फर्जी साइन कर निकाल लिए 270 करोड़, मुख्यमंत्री ने दिया जांच के आदेश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के भागलपुर में एक अनोखा घोटाला सामने आया है जहां जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर कर 270 करोड़ रुपये निकाल लिए गए। इस घोटाले का खुलासा होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच का आदेश जारी करते हुए घोटाले बाजो पर त्वरित कार्यवाही करने का आदेश जिले के एसपी के साथ साथ कई वरिष्ठ अधिकारी को दिया है।

बिहार: DM का फर्जी साइन कर निकाल लिया 270 करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री ने दिया जांच के आदेश

मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी मनोज कुमार ने फर्जी निकासी मामले का खुलासा करते हुए कहां कि अवैध तरीके से फर्जी निकासी कर महिला संस्थान में करोड़ों रुपए जमा करवाये गये है। जिसमें 15 करोड़ और 10 करोड़ की अतिरिक्त राशि बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा करवाया गया है। यह राशि मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अकाउंट से एवं भू अर्जन के अकाउंट से अवैध रुप से निकासी की गई है। और इस निकासी के लिए जिला अधिकारी की फर्जी साइन का भी इस्तेमाल किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अकाउंट से एवं भू अर्जन अकाउंट से अवैध रुप से निकासी किया हुआ पैसा को लेकर सिरजन महिला विकास समिति के पदाधिकारियों के साथ-साथ इंडियन बैंक तथा बैंक ऑफ बड़ौदा के पदाधिकारियों पर मामला दर्ज करवाया गया है। एसएसपी के इस खुलासे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका जांच का आदेश जारी कर दिया।

आपको बताते चलें की भू अर्जन के खाते से 270 करोड़ रुपए नजारत शाखा से 15 करोड़ रुपए और मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के खाते से 10 करोड़ 26लाख रूपये की अवैध निकासी डीएम के जाली हस्ताक्षर से की गई है। एसएसपी के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित की गई है जिसमें DSP के साथ साथ कई पदाधिकारी शामिल है और एसआईटी का गठन कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी गई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An NGO siphons of Rs 295-cr govt funds in Bihar
Please Wait while comments are loading...