नई सरकार बनते ही करोड़पति अधिकारियों के ठिकानों पर छापा, मिले करोड़ों...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। नई सरकार का गठन हुए कुछ घंटे हुए नहीं कि छापेमारी शुरू हो गई है। बिहार में बनी नीतीश-मोदी की जोड़ी ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में भागलपुर जिले के खनिज विकास पदाधिकारी के पटना आवास पर निगरानी विभाग की टीम ने अचानक छापेमारी की और करोड़ों की संपत्ति का पर्दाफाश किया। छापेमारी के दौरान 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है जिसकी मार्केट वैल्यू कई गुना है। ये छापेमारी देर रात जिला खनिज विकास पदाधिकारी गोपाल शाह के राजधानी पटना स्थित आवास पर किया गया है।

नई सरकार बनते ही करोड़पति अधिकारियों के ठिकानों पर छापा, मिले करोड़ों...

जानकारी के मुताबिक निगरानी अधिकारियों को लिखित शिकायत दी गई थी कि कई महीनों में ये पदाधिकारी कई गुना संपत्ति का मालिक बन गया है। जिसके बाद निगरानी विभाग की टीम ने गुपचुप तरीके से उनके आवास पर धावा बोला और वहां से 2 लाख 8 हजार 750 रुपए नकद तो 18 लाख 20 हजार रुपए के जेवरात और कई बैंकों से जुड़े 20 खाते बरामद किए। साथ ही वित्तीय संस्थानों में निवेश के साथ-साथ जमीन, फ्लैट से संबंधित कई दस्तावेज भी टीम के हाथ लगा है।

Nitish Kumar to add BJP members in his Cabinet । वनइंडिया हिंदी
नई सरकार बनते ही करोड़पति अधिकारियों के ठिकानों पर छापा, मिले करोड़ों...

मामले की जानकारी देते हुए निगरानी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 2 दिन पहले निगरानी थाने में गोपाल शाह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें ये आरोप लगाया गया था कि गोपाल शाह के द्वारा अपने पद का गलत उपयोग कर आय से अधिक संपत्ति हासिल की गई है। उनके आय के स्रोत से 68 लाख 15 हजार 658 संपत्ति कहां से आई। लिखित शिकायत देने के बाद निगरानी विभाग के अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू की और जांच के दौरान एक करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ।

साथ ही ये पता चला कि गोपाल शाह ने पिछले 8 सालों में इस तरह की कई बेनामी संपत्ति हासिल की है। वर्ष 2009 से 2016 के बीच खरीदी गई संपत्ति में गोपाल शाह के नाम पर सिर्फ एक फ्लैट है तो उसकी पत्नी के नाम पर करोड़ों की संपत्ति है। जो पटना से लेकर रोहतास तक फैली हुई है। वर्ष 1994 में गोपाल शाह ने खनिज अधिकारी के रूप में बिहार सरकार की नौकरी ज्वाइन की थी जो रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र के समरडीहा गांव के रहने वाले हैं। निगरानी विभाग के द्वारा जांच पड़ताल कर उसकी और भी बेनामी संपत्ति का पता लगाया जा रहा है।

Read more: VIDEO: शाम को सरकारी कार्यालय बन जाता है 'बार'!, लेखपालों की सज जाती है महफिल

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After new Government in bihar, Raid start
Please Wait while comments are loading...