ट्रेन से कूदकर खुदकुशी कर रही लड़की से शादी कर युवक ने बचा ली जान

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। परिवार वालों की नाइंसाफी और सौतेली मां के अत्याचार से त्रस्त होकर एक लड़की खुदकुशी करने के लिए घर से बाहर निकली और अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए ट्रेन में सवार हो गई। ट्रेन काफी देर तक चली और इसी बीच लड़की ने ट्रेन से कूदकर जान देने की कोशिश करने लगी। ट्रेन में यात्रियों ने उसे बचा लिया और उसके खुदकुशी करने का कारण पूछा। तब लड़की ने रोते हुए अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाई।

Read Also: PICs: चाचा की पिटाई और लड़की के प्यार ने बना दिया चिंचू को टॉपर

लड़की ने ट्रेन में सुनाई दर्दनाक आपबीती

लड़की ने ट्रेन में सुनाई दर्दनाक आपबीती

लड़की की आपबीती सुनने के बाद सभी के आंखों में आंसू आ गए। लड़की की दर्दनाक कहानी सुन रहा बिहार के जमुई जिले के रहने वाले एक युवक उसे अपने घर ले आया, जहां घर वालों के विरोध के बावजूद उसे जीवन साथी बनाने का फैसला किया। लड़की भी शादी के लिए तैयार हो गई। फिर दोनों की शादी जमुई के मंदिर में हुई जहां कई लोग शादी को देखने के लिए उपस्थित हुए तथा दोनों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि इस शादी को देख ऐसा लग रहा है कि आज भी इंसानियत जिंदा है।

सौतेली मां से तंग लड़की जान देने निकली, मिला जीवनसाथी

सौतेली मां से तंग लड़की जान देने निकली, मिला जीवनसाथी

मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली अंजलि की मां बचपन में ही बीमारी के कारण उसे छोड़कर हमेशा के लिए चली गई थी जिसके बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली । शादी के बाद उसकी सौतेली मां के द्वारा उसे बात-बात पर प्रताड़ित किया जा रहा था तथा मारपीट की जा रही थी। अंजलि बड़ी होती चली गई फिर आज से कुछ महीने पहले अंजलि और उसकी सौतेली मां के बीच विवाद हुआ जिसके बाद उसकी सौतेली मां ने उसे कमरे में बंद कर जमकर मारपीट तथा खाना-पीना बंद कर दिया। हलांकि आसपास के लोगों के समझौते से अंजलि को खाना-पीना दिया गया तथा बंद कमरे से मुक्त किया गया। मानसिक तनाव और सौतेली मां की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने के लिए घर से बाहर निकली और ट्रेन के सामने कूदकर जान देने की कोशिश करने लगी।

जमुई के लड़के ने घर के विरोध के बावजूद की शादी

जमुई के लड़के ने घर के विरोध के बावजूद की शादी

यात्रियों की मदद से उसे बचा लिया गया। फिर उसे जमुई का रहने वाला एक लड़का मिला जो उसे अपने घर ले आया। घर वाले की बगावत को देखते हुए लड़के ने सभी लोगों के सामने शादी की बात कही और मंदिर में जा कर शादी रचा ली। शादी के बाद लड़की ने कहा कि इस शादी से हम दोनों काफी खुश हैं।

Read Also: प्यार ने सिखाई हिंदी और अब तो कुल्लू के घनश्याम का पूरा ख्याल रखती है गोरी मेम

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A girl from Chhatisgarh saved when she was jumping from a train. A man in train from Bihar married her.
Please Wait while comments are loading...