शादी के मंडप से भाग थाने गई लड़की, अब मां और भाभी को खोज रही पुलिस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के बेगुसराय में एक 13 साल की नाबालिग लड़की का बाल विवाह किया जा रहा था। इसमें लड़की की मां की भी रजामंदी थी। लड़की को जब इस बारे में पता चला तो उसने इस शादी का विरोध किया लेकिन उसे मार पीट कर शांत कर दिया। लेकिन लड़की ने हिम्मत नहीं और वह शादी के मंडप से भाग गई। हर जगह से निराश लड़की ने पुलिस थाने पहुंच मां, भाभी तथा अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठाने वाली इस लड़की के हौसले को पूरी जिले में तारीफ हो रही है।

शादी के मंडप से भाग थाने गई लड़की, अब मां और भाभी को खोज रही पुलिस

बखरी थाना के अहमदपुर गांव की रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग लड़की रीना के पिता की मौत आज से कई साल पहले हो गई थी। घर में मां और बेटी के अलावा और कोई भी नहीं रहता था इसी वजह से उसकी चचेरी भाभी ने रीना का सौदा करने का प्लान बनाया और मां को चंद पैसे की लालच देते हुए उसकी शादी की बात कही। पैसे की लालच में आकर अपनी नाबालिग बेटी की शादी करने के लिए तैयार हो गई। पर लड़की हमेशा से ही इस शादी का विरोध कर रही थी लेकिन घरवालों की मार की डर से वो चुप थी।

लड़की को शादी के लिए जब बेगुसराय के एक मंदिर ले जाया गया तो वहां उसने मौका देख शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर वहां काफी लोग इकठ्ठा हो गए और शादी को रोक दी गई। इसी बीच लड़की अपने परिवार वालों को चकमा देकर मंदिर से फरार हो गई तथा अकेली अपने गांव पहुंची। गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने लड़की की मां को शादी नहीं करनी की सलाह दी पर वह इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थी। उसका कहना था कि लड़के वालों ने उसे कुछ पैसे दिए हैं जो खर्च हो गए हैं अब हम कुछ नहीं कर सकते। जिसके बाद लड़की के साथ सभी थाने पहुंचे तथा लिखित शिकायत देते हुए लड़की की मां, भाभी और परिवार के अन्य सदस्यों पर मामला दर्ज करवाया।

वही मामले की जानकारी देते हुए जिले के SP रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में थाने को जल्द मुकदमा दर्ज कर आरोपी मां और भाभी को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया गया है। एसपी ने आगे कहा कि रीना के बालविवाह का विरोध करने का तरीका देख जिले के लड़कियों में हौसला बढेगा और बाल विवाह के खिलाफ बेखौफ होकर आवाज उठाएंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
13 year old girl protests her own child marriage, files fir against mother
Please Wait while comments are loading...