4 साल की बच्ची के कान में मक्खी ने दिए 80 अंडे, लार्वा खा रहे थे हड्डी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मध्य प्रदेश। चार साल की बच्ची के कान में दर्द और खुजली की शिकायत पर उसके माता-पिता डॉक्टर के पास लाए। जब डॉक्टरों ने कान की जांच की तो जो दिखा, उसने पूरे अस्पताल स्टाफ के पैरों के नीचे से जमीन खिसका दी।

ear

मानसिक रोगियों का देश बना भारत, 15 करोड़ से ज्यादा लोग बीमार

गंदगी और गरीबी कई बीमारी लेकर आती है। साफ-सुथरे माहौल में ना रहने वालों के लिए खुजली या फिर त्वचा से जुड़े मर्ज कोई नई चीज नहीं, लेकिन कान में खुजली की शिकायत कर रही चार साल की बच्ची के कान में क्या छिपा है, इसका अंदाजा उसके मां-बाप को नहीं था।

चार साल की राधिका मंडलोई ने जब लगातार कान में दर्द और खुजली की शिकायत की तो उसके पिता उसे अस्पताल ले गए।

डॉक्टरों ने राधिका के कान की पड़ताल की तो देखा कि कान में तो कीड़े चल रहे हैं और वो भी बड़ी संख्या में। डॉक्टरों के मुताबिक राधिका के कान में मक्खी ने अंडे दिए हुए थे।

देर होती तो खाने लगते बच्ची का दिमाग

राधिका के कान में मक्खी के अंड़ों की संख्या एक-दो नहीं पूरे 80 थी। इन अंड़ों से अब लार्वा ने निकल कर कान में घूमना शुरू कर दिया था, जो राधिका को बैचेन कर रहा था।

डॉक्टरो की टीम ने फौरन ही बच्ची के ऑपरेशन का इंतजाम किया। 90-90 मिनट तक चले दो ऑपरेशन के बाद ये कीड़े राधिका के कान से निकाले गए, जो कि पूरे 80 निकले।

जेल में बंद नेता ने बर्थडे मनाने को चुना अनोखा तरीका, जेल स्टाफ भी हैरान

डॉक्टरों ने बताया कि ये कीड़े करीब एक हफ्ते से कान में हैं और अब इन्होंने कान के अंदर ही उड़ने की कोशिश करना शुरू कर दिया था।

डॉक्टरो के मुताबिक इन कीड़ों की वजह से कान के अंदर हड्डी और खाल को नुकसान पहुंचा है। वहीं अगर अब इलाज में और देर होती तो ये कीड़े बच्ची के दिमाग को खाना शुरू कर देते। ये मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Doctors shocked to find 80 maggots in a 4 year old girl ear in madhya pradesh
Please Wait while comments are loading...