जबरन एबॉर्शन कराया, पति ने वेश्यालय में बेचा, अब बनेगी आईपीएस

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि महिलाओं पर दहेज के लिए घरेलू हिंसा, मानव तस्करी और यौन शोषण सरीखें अपराध भारत की गंदी वास्तविकता है।

कई महिलाएं और लड़कियां इन अत्याचारों का सामना करती रहती हैं लेकिन कुछ ही ऐसी होती हैं जिन्हें इन सबसे बाहर निकल कर अपनी जिन्दगी को नए सिरे से चलाने का मौका मिलता है।

कपड़े उतरवाकर पुरुष लेते हैं महिलाओं की तलाशी, पूछते हैं गंदे सवाल

कुछ ऐसा ही एक लड़की आएशा के साथ हुआ। आएशा ने अपनी आप बीती एक वीडियो में बताई है। आएशा ने अपने संघर्षों के दिन बताए हैं जो आपके दिल को चीर कर रख देगी।

 aayesha-karnatka

30 साल के शख्स से करा दी गई शादी

बता दें कि कर्नाटक स्थित मैसूर की 18 वर्षीय आएशा की शादी उससे 12 साल बड़े शख्स से करा दी गई। वो आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। वहां उसके सास-ससुर और पति दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

बोली कैटरीना -वैवाहिक बलात्कार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें महिलाएं

इतना ही नहीं जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि आएशा गर्भवती है तो उसका एबॉर्शन करा दिया गया। हालांकि आएशा का बुरा वक्त यहीं खत्म नहीं हुआ।

एक दिन उसके पति उसे एक घर में ले गया। उसने दावा किया कि यहां आएशा के लिए नौकरी है। जो एक वैश्यालय था।

आएशा ने वीडियो में दावा किया है कि उसके पति राजीव ने उसे 10, 000 रुपए में बेच दिया था। उसने वीडियो में कहा है कि जिस तरह से लोग जानवर बेचते हैं, उस तरह से मेरे पति ने मुझे बेच दिया और फिर कभी वापस नहीं आया।

हर रोज आते थे ग्राहक!

अपना डरावना अनुभव साझा करते हुए आएशा ने बताया कि उसके पास हर रोज 5-6 ग्राहक आते थे। इस दौरान वो उससे संबंध बनाने के लिए उस पर जोर डालते थे।

बताया कि जब वो इनकार करती थी, तो उसे बांध कर मारते थे और फिर उसका बलात्कार करते थे। वीडियो में आएशा ने यह भी बताया है कि उसने किस तरह से कई बार भागने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाई थी।

वीडियो में उसने यह भी बताया कि वो अपने परिजनों से गुस्सा है। आएशा ने कहा कि अगर वो चाहते तो मुझे इन हालातों से बचा सकते थे।

ऐसे बची आएशा!

आएशा ने बताया कि 2 महीने बाद एक ग्राहक ने उसके प्रति सहानुभूति जताई और जब वो गया तो जस्टिस एंड केयर के लोग आए और उस जगह को घेर कर उसे बचाया।

6 ऐसे काम: जो सऊदी अरब में नहीं कर पाती हैं महिलाएं

आएशा अब एक सेल्टर होम में रहती है, जहा वो सेल्फ डिफेंस के लिए बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ले रही हैं और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की तैयारी कर रही हैं। आएशा चाहती हैं कि लोग उसका सम्मान करें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
This eighteen year old girl rescued from prostitution,want to be an IPS officer
Please Wait while comments are loading...