नया नियम, छात्र तय करेंगे क्या पहन कर कॉलेज आएंगे टीचर

कर्नाटक में सभी कॉलेजों में स्टाफ के लिए ड्रेस कोड़ बनाने का प्रस्ताव सूबे की सरकार लेकर आई है, जिसमें छात्रों की राय जानना बहुत जरूरी है कि वो अपने टीचर को किस तरह के कपड़ों में देखना चाहते हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरूछात्र-छात्राएं क्या पहन कर स्कूल और कॉलेज आएं, इसका फैसला ज्यादातर स्कूल-कॉलेजों में टीचर करते रहे हैं। कई दफा कॉलेज के ड्रेस-कोड को ना मानने पर छात्रों को परेशानी भी उठानी पड़ती है और उन्हें सजा भी मिलती है। आपने शायद ही कभी ऐसा सुना होगा कि छात्र ये तय करें कि टीचर क्या पहनें और क्या ना पहनें। अब छात्र तय करेंगे कि टीचर क्या पहनें, कर्नाटक के सरकारी कॉलेजों में छात्र ये फैसला करेंगे कि टीचर क्या पहनकर कॉलेज में आएंगे।

कर्नाटक में सभी कॉलेजों के स्टाफ के लिए ड्रेस कोड़ बनाने का प्रस्ताव सरकार लेकर आई है, जिसमें छात्रों की राय जानना बहुत जरूरी है कि वो अपने टीचर को किस तरह के कपड़ों में देखना चाहते हैं। सभी डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें सभी टीचरों के लिए ड्रेस कोड़ जारी करने की बात कही गई है, जिससे अनुशासन बढ़ सके। छात्र अपने टीचर के ड्रेस को लेकर क्या राय रखते हैं, इसको लेकर सभी कॉलेज मंडल शिक्षा आयुक्त को जवाब देंगे।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ड्रेस कोड़ में स्टाफ की ड्रेस पर उनके नाम और पद की नेम प्लेट लगाए जाना जरूरी करना भी शामिल है। मंडल शिक्षा आयुक्त ने बताया है कि बीते साल सितंबर में ही कॉलेजों से इस बाबत जवाब मांगे गए थे। जिसमें छात्र कैसे कपड़ों में अपने टीचर को देखना चाहते हैं, ये सलाह सबसे अहम है। वहीं कॉलेज स्टाफ इस बात को लेकर खुश नहीं है कि उन्हें छात्र कपड़े पहनने की सलाह दें।
ये भी पढ़ें- 7 साल बाद दिल्ली विश्विद्यालय करने जा रहा हैं 378 पदों पर भर्ती, 16 फरवरी आखिरी तारीख

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students decide what teachers should wear Bengaluru
Please Wait while comments are loading...