जयललिता की चप्पलों और साड़ियों की सुरक्षा में तैनात हैं 4 पुलिसवाले

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही जयललिता अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़ी कई अहम खबरें लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला उनके साड़ियों और चप्पलों से जुड़ा हुआ है।

jaylalithaa

जयललिता के पास थी 10 हजार 500 के करीब साड़ियां

जानकारी के मुताबिक जयललिता के पास 10 हजार 500 के करीब साड़ियां और 750 जोड़ी चप्पलें और सैंडल थी। ये पूरा सामान बेंगलुरु में रखा है जहां 24 घंटे चार जवान इसकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

Exclusive Video: जब एमजीआर के शव के पास से जयललिता को धक्का देकर निकाला था

आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में कार्रवाई के दौरान उनके पास से 750 जोड़ी चप्पलें और सैंडल बरामद किया गया था। फिलहाल ये उनकी सम्पत्ति होगी या फिर राज्य सरकार की प्रॉपर्टी बनेगी ये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही साफ हो सकेगा।

जयललिता के आय से अधिक सम्पत्ति का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुरक्षित रखा है। आय से अधिक सम्पत्ति मामले में तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के साथ-साथ शशिकला, इलावरासी और सुधाकरन आरोपी हैं। हालांकि जयललिता अब हमारे बीच नहीं हैं।

750 जोड़ी फुटवियर भी थी पूर्व सीएम के पास

जब जयललिता की आय से अधिक सम्पत्ति का मामला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक ट्रांसफर किया गया तो उनकी सीज की गई पूरी सम्पत्ति और प्रॉपर्टी तमिलनाडु से कर्नाटक ट्रांसफर कर दी गई।

तमिलनाडु नहीं कहीं और ही रखा है जयललिता का 21 किलो सोना

बेंगलुरू के सिटी सिविल कोर्ट कॉम्प्लेक्स के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित कमरे में उनकी सम्पत्ति से जुड़ी सभी वस्तुएं रखी गई हैं। शहर के सशस्त्र रिजर्व कर्मियों को इसकी सुरक्षा में तैनात किया गया है।

जयललिता की सम्पत्ति से जुड़ी वस्तुओं की सुरक्षा के लिए हमेश चार जवानों की तैनाती की गई है। 2005 में जब यहां तैनात पुलिसकर्मियों से पूछा गया कि आखिर वो किसकी सुरक्षा में तैनात हैं तो उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता यहां असल में क्या रखा हुआ है।

आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में जब्त किया गया था सामान

तैनात पुलिसकर्मियों ने कहा कि हमें बस इतनी जानकारी है कि ये सारा सामान जयललिता से जुड़ा हुआ है। हमें यहां 24 घंटे ड्यूटी के लिए भेजा गया है। हम यहां शिफ्ट में काम करते हैं।

क्या खास था जयललिता के ताबूत में?

जानकारी के मुताबिक कमरे में तमिलनाडु की सीएम रही जयललिता की 750 जोड़ी फुटवियर, 10 हजार 500 साड़ियां हैं। इन साड़ियों में 750 साड़ियां सिल्क और गोल्ड की हैं।

इसके अलावा 3.5 करोड़ की कीमत का सोना है, जिसका जिक्र जयललिता ने अपने हलफनामे में दिया था। जिसे कोर्ट के फैसले के बाद सीज किया गया था।

जानकारी के मुताबिक 1997 में सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी निदेशालय ने उनके निवास पर छापेमारी करके काफी सामान बरामद किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jayalalithaa 750 pairs of slippers, 10,500 sarees guarded by 4 cops at Bengaluru.
Please Wait while comments are loading...