बेंगलुरू के छात्र ने पेटा कॉन्टेस्ट के 20 फाइनलिस्ट में बनाई जगह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। सैकड़ों युवाओं को पीछे छोड़ते हुए बेंगलुरू के छात्र कुशल हेब्बर ने प्यूपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) की ओर से आयोजित इंडियाज क्यूटेस्ट वेजिटेरियन नेक्स्ट डोर कॉन्टेस्ट में अपनी जगह बनाई है। पेटा एक पशु अधिकार संगठन है।

Kushal Hebbar

इंडियाज क्यूटेस्ट वेजिटेरियन नेक्स्ट डोर कॉन्टेस्ट में बनाई जगह

कुशल उन बीस फाइनलिस्ट में शुमार हैं जिन्हें पेटा जजों के पैनल ने चुना है। पेटा जजों के पैनल ने प्रतियोगियों का चुनाव करने के लिए तीन मुख्य बातों को ध्यान में रखा।

गोवा में बंद कमरे में हुई पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति पुतिन की मीटिंग

इसमें प्रतियोगियों की शारीरिक स्थिति, जानवरों को बचाने के लिए समर्पण और शाकाहारी बने रहने का कारण शामिल है।

अब इस कॉन्टेस्ट में लोगों को वोट करना है। आम जनता अपने प्रिय प्रतियोगियों को वोट करेगी, जिसके आधार पर दो विजेता घोषित किए जाएंगे।

एक नवंबर को होगा परिणाम का ऐलान

विजेताओं में एक पुरुष प्रतियोगी होता और एक महिला प्रतियोगी। तीन मानकों के आधार पर सार्वजनिक मतदान के जरिए इस कॉन्टेस्ट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

गंगाजल के बाद पोस्‍ट ऑफिसों से दाल बेचना शुरू करेगी मोदी सरकार

कुशल, बीएनएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में कम्प्यूटर साइंस फाइनल ईयर इंजीनियरिंग के छात्र हैं। वह पूरे जीवन शाकाहारी रहे हैं। कुशल हेब्बर ने बताया कि मुझे जानवरों से प्यार है और केवल स्वाद के लिए नॉन-वेज नहीं खाना चाहता हूं।

पेटा न्यूट्रिशनिस्ट भुवनेश्वरी गुप्ता ने बताया कि औसत देखें तो मांस खाने वालों से ज्यादा स्वस्थ और स्लिम शाकाहारी लोग होते हैं। ऐसा करके ये लोग जानवरों की रक्षा करते हैं, उन्हें बूचड़खाने और फिशिंग नेट से बचाते हैं।

लोगों के वोट से होगा फैसला

पेटा का कहना है कि पशुओं के मांस और डेयरी उत्पादों के लिए पशुओं को प्रताड़ित किया जाता है। इनके सेवन से हृदय रोग, स्ट्रोक, मधुमेह, कैंसर और मोटापे की समस्याएं होती हैं। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर गौर करें तो पशु कृषि पर्यावरणीय समस्याओं के शीर्ष दो या तीन कारणों में शामिल है।

चीन के राष्‍ट्रपति जिनपिंग को पाक पर कड़ा संदेश देने के मूड में पीएम मोदी!

बता दें कि प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा एक नवंबर को होगी। इसमें सभी गैर सेलिब्रिटी भारतीय निवासी शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को वोट करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...

http://www.petaindia.com/blog/vote-for-cutest-vegetarian-next-door/

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengaluru student Kushal Hebbar among 20 finalists of Peta contest.
Please Wait while comments are loading...