इलाहाबाद: भाजपा-अपना दल कार्यालय पर बमबाजी की सूचना से प्रशासन में हड़कंप

अपना दल और भाजपा के चुनाव कार्यालय के करीब विस्फोट होने के प्रशासन में भी हडकंप मच गया लेकिन जांच के बाद पता चला कि मामले का कोई राजनीतिक जुड़ाव नहीं है। ये रंगदारी से जुड़ा मामला है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद के हंडिया इलाके में देर शाम भाजपा-अपना दल गठबंधन के चुनावी कार्यालय पर बमबाजी की अफवाह से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई थानों की फोर्स के साथ एसपी गंगापार व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रशासन के मोर्चा संभालने के बाद अफवाहों पर लगाम लगी। हालांकि की बमबाजी हुई थी, लेकिन घटना स्थल व कारण राजनैतिक नहीं था।

इलाहाबाद : हंडिया में भाजपा-अद कार्यालय पर बमबाजी की अफवाह, प्रशासन ने सम्भाला मोर्चा

मालूम हो कि शनिवार को सोरांव में भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय पर हमला व बवाल को लेकर माहौल गर्म था। जिसका फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्वों ने अशांति फैलाने की कोशिश की। हंडिया में एक मोबाइल के दुकानदार से विवाद को लेकर बाइक सवार अराजक तत्वों ने देशी बम पटक कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। घटना में वहां मौजूद मेडिकल स्टोर के फार्मासिस्ट के पैर पर हल्की चोटों आई हैं।

रंगदारी न देने पर हुई वारदात
बमबाजी की वारदात की oneindia ने पड़ताल की तो कुछ और ही सच्चाई सामने आई। हंडिया के रंजीत केसरवानी ने चौराहे पर ओम साई कृपा नाम से मोबाइल की दुकान खोल रखी है। शनिवार को पड़ोस गांव के तीन युवक रंगदारी देने के लिये रंजीत पर दबाव बना रहे थे। रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी देकर चले गये। रविवार की देर शाम जब दुकाने बंद होने लगी तो बाइक सवार युवकों ने बम फोड़ा। जिससे मेडिकल स्टोर के फार्मासिस्ट को हल्की चोट आई। घटना को अंजाम देकर युवक भाग निकले ।

फैला दी अफवाह
घटना के बाद कुछ लोगों ने भाजपा-अद गठबंधन प्रत्याशी प्रमिला त्रिपाठी के चुनावी कार्यालय पर बमबाजी की अफवाह फैला दी और देखते ही देखते यह खबर सुर्खियों में आ गई । सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की गई । मामले में पुलिस अफवाह फैलाने वालों की भी तलाश कर रही है । फिलहाल बमबाजी की घटना से चुनावी कार्यालय का कोई लेना देना नहीं है।

दर्ज हुआ मुकदमा
मोबाइल दुकानदार रंजीत ने मुंगराव गांव के शशांक, लल्ला व राम अचल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जबकि घायल फार्मासिस्ट धर्मेन्द्र को पुलिस ने अस्पताल भेजा है । मामले में भाजपा-अद गठबंधन प्रत्याशी प्रमिला त्रिपाठी से संपर्क किया गया तो उनके पति पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने बताया कि उन्हे घटना की कोई जानकारी नहीं है ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rumours of blast in bjp office allahabad administration alert
Please Wait while comments are loading...