इलाहाबाद के डॉ. बंसल हत्याकांड मामले में 11 लोग पुलिस की गिरफ्त में

इलाहाबाद के डॉ. बंसल हत्याकांड में कई पेंच हैं। जिन में से एक है लखनऊ स्थित विश्वविद्यालय व उसकी चित्रकूट शाखा, यहां डॉ. बंसल के भी करोड़ो रुपये विवाद में फंसे थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबादउत्तर प्रदेश स्थित इलाहाबाद के चर्चित डॉ. एके बंसल हत्याकांड में एसटीएफ टीम ने फिर से शक की सुई को अस्पताल कर्मी पर लाकर छोड़ दिया है। जीवन ज्योति अस्पताल में घंटों गहन छानबीन की गई, डॉ.बंसल के चैंबर का ताला फिर खोला गया और घंटों दस्तावेजों को खंगाला गया। एसटीएफ ने सीसीटीवी फुटेज के हर एंगल को बार बार क्रास चेकिंग की। इस मामले में अभी तक संदिग्ध नजर आये 4 अस्पताल कर्मियों को एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है। जिन में रिसेप्शनिस्ट नूरी, डॉ. बंसल के साथ चैंबर में ड्यूटी पर रहे प्रशांत, सुदेश और गार्डो के सुपरवाइजर उमेश चंद्र शुक्ला शामिल हैं। लंबी पूछताछ के बाद पुलिस इन्हें अपने साथ ले गई। वहीं इलाहाबाद के यमुनापार, गंगापार और धूमनगंज इलाके से भी सात लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने ले गई। इनसे एसटीएफ भी पूछताछ कर रही है।  

डॉ. बंसल हत्याकांड में कई पेंच हैं। जिन में से एक है लखनऊ स्थित विश्वविद्यालय व उसकी चित्रकूट शाखा, यहां डॉ. बंसल के भी करोड़ो रुपये विवाद में फंसे थे। जबकि यमुनापार में डॉक्टर की जमीनों का विवाद भी काफी बढ गया था। पुलिस व एसटीएफ की अलग अलग टीमें इन कड़ियों को जोड़ने में लगी हैं। साथ ही गार्ड समेत अस्पताल कर्मी व विवादित लोगों का बयान भी दर्ज किया जा रहा। जांच में बंसल की यमुनापार की उस जमीन को लेकर भी शक है जिसे एक जगह तय करने के बाद दूसरे डीलर से तय किया जा रहा था। जिस शाम डॉ. बंसल की हत्या की गई उसी दिन जमीन को लेकर करोड़ों की डील भी तय होनी थी। पर किसी कारण से वह नहीं हो सकी। जबकि जमुना पार इलाके की एक महिला से जमीन को लेकर उसी दिन तल्खी भी हुई थी। पुलिस उस महिला को भी मोबाइल नंबर के माध्यम से ट्रेस कर रही है।
बता दें कि इलाहाबाद के जाने-माने सर्जन एवं जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. एके बंसल को गुरूवार (12 जनवरी) की रात उनके चैंबर में घुसकर गोली मार दी गई। डॉ. बंसल पर एक साथ तीन गोलियां चलाई गईं। गोली की आवाज सुनकर चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। स्टाफ जब तक मदद पहुंचता डॉ. बंसल लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। उन्होंने तत्काल अस्पताल के आईसीयू ले जाया गया। लेकिन ऑपरेशन के दौरान उनकी मौत हो गई। फिलहाल हमलावर कौन थे? बंसल को गोली क्यों मारी गई। इस पर सस्पेंस बना हुआ है। ये भी पढ़ें: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिखाया फटा हुआ कुर्ता तो लोगों ने कहा - क्या 6 रुपए भी नहीं है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Murder Of Dr. AK Bansal at his hospital in allahabad, uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...