आचार संहिता के उल्लंघन में सपा विधायक समेत 106 पर मुकदमा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद मण्डल के प्रतापगढ सदर विधायक व सपा प्रत्याशी आचार संहित के उल्लंघन में फंस गये हैं। विधायक समेत 6 नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध आचार संहित के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भी भेज दी है। जो अब चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।

आचार संहिता के उल्लंघन में सपा विधायक समेत 106 पर मुकदमा

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन ने प्रतापगढ सदर सीट से मौजूदा विधायक नागेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना को प्रत्याशी घोषित किया है। शनिवार को मुन्ना विधायक व समर्थक कोहड़ौर में बगैर इजाजत के चुनावी जनसभा कर रहे थे। पुलिस ने मामले की वीडियोग्राफी कराते हुये आदर्श आचार संहिता तोड़ने का मामला दर्ज किया है।

कोहड़ौर में चल रही थी जनसभा
प्रतापगढ के कोहड़ौर इलाके में आयोजित सपा की चुनावी जनसभा में सपा कार्यकर्ताओ की भारी भीड़ जुटी थी। जबकि स्थानीय लोग भी एकत्रित हुए थे। बिना सुरक्षा व्यवस्था के चल रही जनसभा के बीच नारेबाजी भी होती रही। गनीमत रही कि जनसभा से पहले ही भाजपाईयों का दल उधर से गुजर गया। नहीं तो टकराव की स्थिति भी बन सकती थी।

इन पर मुकदमा दर्ज
सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी विधायक नागेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना के अलावा भी पांच लोगो पर मुकदमा दर्ज हुआ । जिनमे रमेश यादव, रमेश पाठक, बबलू पाठक , पारस यादव और सईद शामिल हैं। जबकि 100 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। 
पढ़ें- जिस प्रत्याशी का पार्टी ने काटा टिकट, उसको चुनाव आयोग ने दिया पार्टी सिंबल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp mla booked for code of conduct violation
Please Wait while comments are loading...