प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया गांधीनगर रेलवे स्टेशन का भूमि पूजन, 250 करोड़ से संवरेगा स्टेशन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भूमि पूजन के बाद पीएम ने कहा कि हमारे देश में रेलवे सामान्य जन से जुड़ी हुई व्यवस्था है क्योंकि ये आम लोगों को एक-दूसरे से जोड़ती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने रेलवे को प्राथमिकता दी है और रेल के विकास के लिए कई कोशिशें की हैं। पीएम ने कहा कि रेल का विकास होगा तो गरीब का विकास होगा क्योंकि रेल ही इस देश के खदानों को पहाड़ों को मैदानों को आपस में जोड़ती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम रेल सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे, सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।  

नरेंद्र मोदी ने किया गांधी नगर रेलवे स्टेशन भूमि पूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर गुजरात में हैं। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी ने आज गांधी नगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास परियोजना की शुरुआत करते हुए यहां भूमि पूजन किया। गुजरात सरकार ने 250 करोड़ रपये की लागत से गांधीनगर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करने का निर्णय किया है। इस पुनर्विकास के तहत रेलवे स्टेशन के उपरी हिस्से में एक फाइव स्टार होटल बनाने की योजना है। गांधी नगर रेलवे स्टेशन के अलावा भी मोदी कुछ और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। रेल मंत्री सुरेश प्रभु भी पीएम के साथ मौजूद हैं।

दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (10 जनवरी) आठवें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सम्मलेन 10 से 13 जनवरी तक चलेगा। अहमदाबाद में होनें वाले इस सम्मेलन में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने की भी उम्मीद है। गुजरात सरकार इस सम्मेलन से 25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश की बात कह रही है। सम्मेलन में आने वाले प्रमुख लोगों में केन्या और रवांडा के राष्ट्रपति, पुर्तगाल और सर्बिया के प्रधानमंत्री, रूस और पोलैंड के उप प्रधानमंत्री समारोह में पहुंचेंगे। समारोह में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत 12 केंद्रीय मंत्री शिरकत करेंगे। 
पढ़ें- भारत-अमेरिका के संबंधों की वजह से कई आतंकी साजिशें हुईं नाकाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi at Bhoomi Poojan Ceremony at Gandhinagar Railway Station Gujarat
Please Wait while comments are loading...