पति गुजराती-पत्नी पाकिस्तानी, नहीं मिल रहा रहने का ठिकाना

Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। अल्ताफ पलेजा गुजरात स्थित कच्छ जिले के भुज के निवासी हैं लेकिन जब उनकी पाकिस्तानी पत्नी सिद्रा उनके पास आईं तो उन्हें मोरबी स्थित एक होटल में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दो मुल्कों के बीच बढ़ी टेंशन की वजह से भारत ने बॉर्डर के कच्छ जिले में उनकी एंट्री खारिज कर दी। जब सिद्रा और उनका परिवार 8 महीने पहले भारत आया था, तो उन्हें इस शर्त पर वीजा दिया गया था कि वो कच्छ छोड़कर कहीं भी रहने की जगह खोज सकते हैं।

संसद हमला: दहशत के वो 45 मिनट, आज भी नहीं भूल सकता कोई

marriage

किराए पर नहीं मिला घर

डोनाल्ड ट्रंप ने बाल ठाकरे से प्रेरणा ली, मोदी ट्रंप से सीखें: शिवसेना

सिद्रा के परिजनों ने पास के ही मोरबी जिले को रहने के लिए चुना लेकिन उन्हें इलाके में कोई घर नहीं मिला। सिद्रा के परिवार को किसी ने किराए पर घऱ नहीं दिया क्योंकि वो पाकिस्तान से आए थे।

अल्ताफ ने कहा कि आखिरकार हमें एक होटल में रुकना पड़ा। यह कठिन है क्योंकि मेरे परिवार ने भी ससुराल पक्ष के साथ रहने का निर्णय किया है।

उन्होंने बताया कि पाक स्थित भारतीय उच्चायोग को इस बात की जानकारी दी गई तो कहा गया कि पाकिस्तानी पत्नी और उसके परिवार को कच्छ से बाहर ही कहीं रहना होगा।

राष्ट्रपति भवन के पीछ मिली रहस्यमय मजार, पुलिस भी चौंकी

सांसद ने लिखा पत्र

अल्ताफ ने कहा कि यह सच में अजीब है, प्रशासन के पास ऐसा कोई कारण नहीं है जिससे वो मेरी पत्नी के भुज में रहने के लिए अनुमति न दें।

इस मामले में कच्छ के सांसद विनोद छावड़ा ने भी हस्तक्षेप करते हुए लिखा है कि भारतीय उच्चायोग, पाक नागरिकों के भुज जिले में रहने की अनुमति दें।

Video: पाकिस्तानी लड़के ने लेडी टीचर के साथ जो किया, देखकर दंग रह जाएंगे आप

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani wife of a Gujarati men not allowed to enter in Kutch
Please Wait while comments are loading...