जानिए उत्तर प्रदेश चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशी के बारे में, सपंत्ति जान रह जाएंगे दंग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। उत्तर प्रदेश विधासभा चुनावों में कई उम्मीदवारों की आपराधिक पृष्ठभूमि और संपत्ति चर्चा का विषय बनी हुई है लेकिन आगरा दक्षिण से कांग्रेस के उम्मीदवार नजीर अहमद ना सिर्फ अपने क्षेत्र बल्कि पूरे प्रदेश में चर्चा में हैं। नजीर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी द्वारा अब तक घोषित किए गए सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

जानिए उत्तर प्रदेश चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशी के बारे में, सपंत्ति जान रह जाएंगे दंग

आगरा दक्षिण से कांग्रेस-सपा के सयुंक्त प्रत्याशी नजीर अहमद की संपत्ति के आंकड़े किसा को भी चौंका सकते हैं। नजीर अहमद का नाम यूं तो आगरा की राजनीति के लिए कोई नया नाम नहीं है लेकिन इनकी हर साल बदलती संपत्ति लोगों में चर्चा का विषय जरूर है । इलेक्शन वॉच एण्ड एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिव रिफॉर्म्स संस्था (ADR) के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पहले चरण के लिए जो प्रत्याशी मैदान में हैं उनमें से नजीर अहमद संपत्ति के मामले में नंबर एक पर हैं। नजीर के पास चल संपत्ति- 1,94,21,70,975 करोड़ रुपए, अचल संपत्ति- 17,25,40,000 करोड़ है। उनके पास कुल संपत्ति- 2,11,47,10,975 211 करोड़ है। (जो आंकड़ा उन्होंने चुनाव आयोग को दिया)

नजीर अहमद आगरा की दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। नजीर अहमद पेशे शू एक्सपोर्टर हैं। नजीर अहमद 2012 में भी कांग्रेस की टिकट पर आगरा दक्षिण विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन नजीर अहमद वोटर को रास नहीं आए, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 
पढ़ें- आगरा: भाजपा के कद्दावर प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, धरने पर बैठे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
richest candidate in up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...