फिल्मों में फ्लॉप रहने वाली जूही बब्बर क्या सफल होंगी राजनीति में?

Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। उत्तर प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस उन तमाम हथियारों को आजमाना चाहती है जो पार्टी को एक बार फिर से यूपी में खड़ा करने में मदद करे। इस कड़ी में पार्टी ने जहां अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह को चुनाव में उतारने का फैसला लिया तो दूसरी तरफ माना जा रहा है कि राज बब्बर की बेटी भी चुनावी मैदान में उतर सकती है।

फिल्मी पारी के बाद राजनीतिक पारी शुरु करने वाली जूही बब्बर के जीवन की खास बातें

पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह

राज बब्बर की बेटी जूही  दक्षिणी आगरा की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो इसका ऐलान अगले महीने किया जा सकता है। दक्षिणी आगरा की सीट को काफी अहम माना जाता है।

पार्टी का हाई कमान मानता है कि जूही इस सीट पर जीत दर्ज कर सकती हैं। पार्टी के सूत्र की मानें तो जूही बब्बर के बारे में पार्टी में चर्चा चल रही है, इस चर्चा से पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी काफी रोमांच है।

VIDEO : बायोपिक रिलीज से पहले ही सुशांत सिंह के सामने गि​ड़गिड़ाए धोनी, जानिए क्यों

कर चुकी हैं पापा राज बब्बर के लिए प्रचार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की मानें तो जूही राजनीति को बेहतर समझती हैं और उन्होंने अपने पिता के लिए काफी बड़े स्तर पर चुनाव प्रचार भी किया है। 2009 में वह सलमान खान को भी अपने पिता के लिए फिरोजाबाद सीट से प्रचार करने के लिए मनाने में सफल हुई थी।

डिंपल यादव को हराने में निभाई थी भूमिका

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल को हराने में जूही ने काफी ड़ी मेहनत की थी, जिसके चलते राज बब्बर को डिंपल यादव के खिलाफ जीत हासिल हुई थी। ऐसे में वह पार्टी के लिए जिताऊ उम्मीदवार साबित हो सकती हैं। वह अन्य सीटों पर भी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत में अहम भूमिका निभा सकती हैं।

मुस्लिम वोट पर नज़र

आपको बता दें कि जूही राज बब्बर व जानी मानी अदाकाराा नादिरा बब्बर की बेटी है। और वह दक्षिणी आगरा की सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। दक्षिणी आगरा मस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है ऐसे में जूही की उनकी मां नादिरा का मुस्लिम होना फायदेमंद साबित हो सकता है।


खबरों की मानें तो नादिर भी अपनी बेटी के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं और मुस्लिम वोटरों को रिझा सकती हैं। दक्षिणी आगरा में तकरीबन 50 हजार मुस्लिम वोटर हैं। राज बब्बर के पंजाब कनेक्शन को देखते हुए कांग्रेस ना सिर्फ मुस्लिम बल्कि 20 हजार सिंधी और पंजाबी वोटरों पर नजर बनाए हुए है।

भी नहीं हुआ आधिकारिक फैसला

यूपी कांग्रेस कमेटि के उपाध्यक्ष प्रदीप कंसल का कहना है कि यह सिर्फ कयास लगाया जा रहा है इसके पीछे किसी भी नेता का समर्थन नहीं है। पार्टी ने अभी तक दक्षिणी आगरा के उम्मीदवार का फैसला नहीं लिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raj Babbar daughter Juhi likely to contest from Agra on congress seat. She has good political sense as claimed by the party close aide.
Please Wait while comments are loading...