राहुल गांधी ने ठुकराया वॉर्टन इंडिया इकनॉमिक फोरम का न्यौता

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। वॉर्टन इंडिया इकनॉमिक फोरम ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण रद्द करने के बाद कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को अपने यहां लेक्चर देने का न्योता भेजा। खबर यह है कि राहुल गांधी ने इस न्‍यौते को ठुकरा दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक अरविंद केजरीवाल ने वॉर्टन इंडिया इकनॉमिक फोरम न्योता मिला और उन्होंने लेक्चर देने की स्वीकृति भी दे दी है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इंडिया इकनॉमिक फोरम ने अपने यहां 23 मार्च विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाषण देने का निमंत्रण भेजा, लेकिन राहुल इस निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

राहुल ने ठुकराया वॉर्टन इंडिया इकनॉमिक फोरम का न्यौता


हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि राहुल गांधी आखिर क्यों निमंत्रण ठुकराया है। उधर वॉर्टन उन अटकलों को खारिज कर दिया है कि नरेंद्र मोदी की जगह अरविंद केजरीवाल को बुलाया गया है। अरविंद केजरीवाल 23 मार्च को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फोरम को संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि तीन मार्च की शाम को भारत पर एक अलग तरह का आतंकी हमला हुआ। यह हमला किया है बौद्धिक तालिबान ने, जो व्‍हार्टन में है। व्‍हार्टन इंडिया इक्‍नॉमिक फोरम में अचानक गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष भाषण रद्द कर दिया गया। इस हमले के पीछे किसका हाथ हो सकता है, यह खोजना बहुत आसान है। दरअसल ऐसा होने की भविष्‍यवाणी एक रिपोर्ट में पहले ही हो चुकी थी।

English summary
Rahul Gandhi turns down Wharton School's invitation to speak at India Economic Forum.
Write a Comment