भड़काउ भाषण केस में वरुण गांधी बरी

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

 भड़काउ भाषण केस में वरुण गांधी बरी

पीलीभीत। गांधी परिवार के पुत्र और पीलीभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी को कोर्ट ने भड़काऊ भाषण मामले में बरी कर दिया है। कोर्ट ने दोनों ही मामलों में बीजेपी सांसद वरुण गांधी को बाइज्गजत बरी कर दिया है। मामले की सुनवाई कर रही पीलीभीत की एक अदालत ने आज वरुण गांधी को भड़काऊ भाषण मामले के दूसरे केस में भी बरी करते हुए कहा कि सबूतों के अभाव में उन्हें इस मामले से बरी किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो वरुण गांधी के खिलाफ भड़काऊ भाषण में कोई गवाह नहीं मिलने के कारण अदालत ने उन्हें मजबूरन बरी करना पड़ा।

इससे पहले भी एक और भड़काऊ भाषण मामले में वरुण गांधी पहले ही बरी हो चुके हैं। और आज दूसरे मामले में भी बरी हो गए। अदालत से बरी होना वरुण गांधी के लिए एक बड़ी राहत है। गौरतलब है एक चुनावी सभा के दौरान 7 मार्च 2009 को पीलीभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने हिन्दुत्व के मुद्दे पर बड़ा ही भड़काउ भाषण दिया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने भी उनपर शिकंजा कस दिया था। जिसके बाद सियासी बवाल खड़ा हो गया था और उनके खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार भी किया गया था।

लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था।भड़काऊ भाषण देने के आरोप में 2009 से ही उनपर पीलीभीत की अदालत में ये मामला चल रहा था जिसके बाद उन्काहें आज राहत मिली है। कोर्ट से मिली राहत के बाद वरुण गांधी ने कोर्कट का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इंसाफ के लिए ये लड़ाई बहुत लंबी और मुश्किल से भरी थी। उन्मैंहोंने कहा कि मैं उन लोगों का भी आभारी हूं जिन्होंने मुश्किल घड़ी में मेरा साथ दिया और मेरे साथ खड़े रहे। मैं मजबूत भारत के लिए लगातार काम करता रहूंगा।

English summary
BJP leader Varun Gandhi was acquitted in second hate speech case against him by a Pilibhit court. The case was registered against him in March 8, 2009 during Election.
Write a Comment