मथुरा के राधारानी मंदिर में भगदड़, 2 की मौत

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

मथुरा के राधारानी मंदिर में भगदड़, 2 की मौत

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मथुरा जनपद के बरसाना स्थित राधा रानी मंदिर में हुई भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। दर्जनों के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिये भेजते हुए घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया है जहां कुछ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों में महिला की संख्‍या अधिक है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मंदिर में मंदिर में राधाष्टमी पूजा के लिए हजारों श्रद्धालु इक्ट्ठे हुए थे उसी दौरान भगदड़ मच गई। भगदड़ के बाद लोग उधर-उधर भागने लगे जिसमें सबसे ज्यादा चोट महिलाओं को आई। वहीं जानकारी यह भी मिली है कि भगदड़ के इस खबर को मथुरा जिला प्रशासन ने दबाने की पूरी कोशिश की। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं हो सकी है कि भगदड़ किन कारणों से मची।

इस संबंध में प्रशासन का कहना है कि पूजा के दौरान कोई भगदड़ नहीं मची बल्कि दम घुटने से दोनों महिलाओं की मौत हुई है वहीं पुलिस का कहना है कि सीढ़ियों से गिरने की वजह से महिलाओं की मौत हुई है। पुलिस और प्रशासन के विरोधाभाष बयानों से यह साफ होता है कि मामला कुछ और ही है। इतना ही नहीं खबर यह भी मिल रही है कि पत्रकारों को इस घटना की रिपोर्टिंग करने से भी रोका गया और विरोध करने पर मीडिया के वाहनों पर हमला भी किया गया।

English summary
At least two women were died and dozens injured in a temple stampede near Mathura on early Sunday. The incident occurred at the Radha Rani temple in Barsana near Mathura.
Write a Comment