डीयू छात्रसंघ पर NSUI का कब्‍जा

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

डीयू छात्रसंघ पर NSUI का कब्‍जा

नई दिल्‍ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (डूसू) चुनाव में इस बार एनएसयूआई ने सबको चौंकाते हुए 4 में से तीन सीटों पर कब्‍जा जमा लिया है। एनएसयूआई द्वारा एबीवीपी को बड़ा झटका लगा है। प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी पद एनएसयूआई के खाते में गया है, जबकि जॉइंट सेक्रेटरी का नतीजा टाई रहने पर दुबारा काउंटिंग हो रही है।

चुनाव प्रचार के दौरान छात्र संघ चुनाव में इस बार एबीवीपी की लहर मानी जा रही थी, लेकिन नतीजा इसके एकदम विपरित आया है। परिणाम आने के बाद एनएसयूआई समर्थकों में जश्‍न का माहौल है, तो एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने डीयू पर काउंटिंग में धाधली का आरोप लगाया है। इस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी में एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया जा रहा है।

चुनाव में प्रेजिडेंट पद पर अरुण हुड्डा, वाइस प्रेजिडेंट पद पर वरुण खारी और सेक्रेटरी पद पर वरुण चौधरी विजयी रहे। डूसू में अध्‍यक्ष पद के लिए मैदान में 13 उम्‍मीदवार थे। उपाध्‍यक्ष के लिए 7 और सचिव और संयुक्‍त सचिव के लिए 9-9 उम्‍मीदवार मैदान में थे। इस चुनाव में मुख्‍य मुकाबला राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्‍ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के बीच में था।

इस चुनाव में ज्‍यादातर छात्र संगठनों का जोर छात्रों के लिए छात्रावास की समस्‍या का समाधान करना, कॉलेजों में पानी की समस्‍या, लाइब्रेरी में किताबों की समस्‍या और डीटीसी बसों के अलावा अन्‍य बसों और मेट्रो में किराए में छूट की समस्‍या थी।

English summary
Delhi University Students Unions (DUSU) elections this year, NSUI beats ABVP. NSUI finally won three of four seats.
Write a Comment