गीतिका केस: कांडा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

Court issues Non-bailable warrant against Gopal Kanda
नई दिल्‍ली। एयर होस्‍टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के खिलाफ रोहिणी की अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है। कोर्ट ने पुलिस को उसे 24 अगस्‍त तक गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है। रोहिणी अदालत ने कांडा के खिलाफ यह फैसला सुनाया। इससे पहले कांडा की तलाश कर रही पुलिस सिरसा पहुंची थी, और एक रिश्‍तेदार के यहां छापा मारा गया था।

कोर्ट ने कांडा के सहयोगी अरूण चड्ढा को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। चड्ढा मामले में सुनवाई अब 24 अगस्‍त को होगी। कांडा पर पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। गीतिका ने 4-5 अगस्‍त की रात अपने घर में पंखे में फंदा लगाकर फांसी लगा ली थी। उसने अपने सुसाइट नोट में आत्‍महत्‍या के लिए कांडा और उसके कंपनी के वरिष्‍ठ अधिकारियों को जिम्‍मेदार ठहराया था।

दिल्‍ली पुलिस की टीम ने गोपाल कांडा के साले के दामाद बंटी बंसल को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ शुरू कर दी है। दिल्‍ली पुलिस ने कांडा को भगौड़ा घोषित कर रखा है। कांडा के खिलाफ गीतिका शर्मा को उकसाने और उसको आत्‍महत्‍या करने के लिए मजबूर करने के खिलाफ मामला दर्ज है। गीतिका के परिजनों का आरोप है कि कांडा और उसके सहयोगी काफी समय से गीतिका को मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। आधी रात को उसको फोन कर परेशान किया जाता था।

गौरतलब है कि अक्‍टूबर सन 2009 के चुनाव में गोपाल कांडा सिरसा से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप से हरियाणा विधानसभा में निर्वाचित हुए थे। उन्‍होंने भूपेंद्र सिंह हड्डा को समर्थन देकर मंत्री पद हासिल किया था। अभी हाल ही में सूत्रों के अनुसार खबर आई थी कि कांडा भारत छोड़कर भाग चुका है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कांडा परिवार समेत नेपाल भाग गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A Delhi court has issued a non-bailable warrant against former Haryana minister Gopal Goyal Kanda in the Geetika Sharma suicide case.
Please Wait while comments are loading...