80 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 23 लोगों की दर्दनाक मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

23 die in Meghalaya accident
शिलांग। मेघालय में आज सुबह हुए एक बड़े हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम और बचाव दल ने शवों को बाहर निकाला और पोस्‍टमार्टम के लिये भेज दिया। घायलों को इलाज के लिये इस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मेघालय के पूर्वी जयंतिया पहाड़ी जिले में आज त्रिपुरा जा रही एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 23 लोगों की मृत्यु हो गयी, जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

यह दुर्घटना आज सुबह तीन से पांच बजे के बीच मेघालय-असम सीमा पर स्थित तमसेंग गांव के करीब हुयी। बस गुवाहाटी से अगरतला की ओर जा रही थी, जब यह 80 फीट गहरी खाई में जा गिरी। जिला के मुख्य पुलिस अधिकारी एम के खार ने बताया, हम अभी तक 23 शवों को और गंभीर रूप से घायल छह लोगों को निकाल चुके हैं। घायलों को खिलेहरियात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, अभी यहां से और शव बरामद होने की आशंका है।

जिला पुलिस और दमकल सेवा के लोग यहां फंसे यात्रियों की मदद कर रहे हैं। शवों को पोस्‍टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। मृतकों में कुछ लोगों की शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। वहीं पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि अत्‍यधिक गति होना हादसे का कारण हो सकता है। फिलहाल खाई में गिरे लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है। हादसे की वजह पर बाद में जांच की जायेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twenty-three people were killed when a bus proceeding from Assam to Tripura rolled down a hill in Meghalaya, police said Wednesday.
Please Wait while comments are loading...