गुवाहाटी: वाडियो से पहचाने गये युवती की इज्‍जत उतारने वाले

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Guwahati case: Molesters identified on video
दिल्ली (ब्यूरो)। असम का प्रमुख शहर गुवाहाटी एक बार फिर छह साल की उस पुरानी घटना को ताजा कर दिया है। जहां कुछ लोगों ने एक औरत के गुप्तांग पर प्रहार करते नजर आए थे। इसी प्रकार की एक औऱ घटना सामने आई है जहां करीब 20 युवकों ने एक लड़की की अस्मत को सरे राह तार तार करते नजर आ रहे हैं। हालांकि विडियो फुटेज से पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य 11 मनचलों की भी पहचान कर ली गई है। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। लड़की एक दोस्त की बर्थडे पार्टी से वापस लौट रही थी।

जरूर पढ़ें: खुलेआम घूमते भेड़ि‍ये कब त‍क लूटते रहेंगे बेटियों की इज्‍जत?

घटना सोमवार की रात की है। टीवी चैनलों पर प्रसारित किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गुवाहाटी के जीएस रोड पर एक पब के सामने कई लड़कों ने एक लड़की को घेर रखा और बदतमीजी कर रहे हैं। ये लड़की 11 वीं क्लास में पढ़ती है और बार-बार गुहार लगा रही है 'मुझे जाने दो...घर पर तुम्हारी भी बहने हैं.' लेकिन लड़की के बार-बार घर जाने की मिन्नतें करने पर भी किसी ने उसकी मदद नहीं की।

आधे घंटे तक यह ये छेड़छाड चलती रही। लड़के उसके कपड़े तक फाड़ डाले। उसके बाल नोचे औऱ कई संवेदनशील अंगों को छुआ। हालांकि बाद में पहुंची पुलिस ने उस लड़की इन मनचलों से आजाद कराया। इन मनचलों ने हद तो उस समय कर दी जब वह लड़की की बेइज्जती का ये वीडियो वेबसाइट पर डाल दिए।

राज्य सरकार का एक कर्मचारी भी छेड़खानी में शामिल

वीडियो फुटेज देखने के बाद पता चला कि राज्य सरकार की आईटी एजेंसी एमट्रॉन का एक कर्मचारी अमरज्योति कलिता भी लड़की को बेइज्जत करनेवाली भीड़ में शामिल था। इसके बाद कंपनी ने अपने कर्मचारी अमरज्योति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और उसे नौकरी से निकाल दिया। लेकिन उन सोलह आरोपियों का अब तक कुछ नहीं हुआ, जबकि पुलिस के पास पुख्ता सबूत है। आखिर पुलिस क्या कर रही है?

असम पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक अपूर्व बरुआ ने कहा है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के अलावा घटना से संबंधित अन्य लडकों की पहचान की जा चुकी है। भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया - 'हम इस घटना के दोषियों को दंड दिला कर रहेंगे'।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Three days after a teenage girl was attacked by a group of 20 men in Guwahati, when she was returning home after a late-night party, widespread anger and criticism rocked the state.
Please Wait while comments are loading...