पहलवान से अभिनेता बने दारा सिंह का निधन

Subscribe to Oneindia Hindi

dara singh
मुंबई। पहलवान से अभिनेता बने दारा सिंह का गुरूवार सुबह निधन हो गया। संकटमोटन का किरदार बखूबी निभाने वाले दारा सिंह, मौत के संकट से जूझते हुए जिंदगी की जंग हार गये। दिल का दौरा पड़ने के कारण उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनको कुछ अन्‍य बीमारियों ने भी अपनी जकड़ में ले लिया था।

84 साल के दारा सिंह ने गुरूवार सुबह 7.30 बजे अंतिम सास घर पर ली। दिल के दौरा को उनके निधन का कारण बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि दोहपर उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। गुरूवार दोपहर उनको घर लाया गया था, डॉक्‍टरों ने कहा था कि उनके बचने की उम्‍मीद बहुत कम है।

पढ़ें: पहलवान से हनुमान तक दारा सिंह

दारा सिहं को दिल का दौरा पड़ने से 7 जुलाई को कोकिलाबेन अस्‍पताल मे भर्ती कराया गया था। दारा सिंह लगातार तीन दिन तक मौत से लड़ते रहे और डॉक्‍टर उनको बचाने के कोशीश करते रहे। आखिर में डॉक्‍टरों ने जवाब दे दिया, और उनको घर लाया गया। उनके खून में ऑक्‍सीजन नहीं बन रहा था जिसके कारण उनके दिमाग को गहरा नुकसान हुआ था। डॉक्‍टरों ने कहा था कि उनको ब्रेन हेमरेज भी हो गया था। उनके गुर्दे में भी दिक्‍कत आने लगी थी।

अपनी पहलवानी से दुनिया भर में मशहूर रहे दारा सिंह को रुस्तम-ए-हिंद के खिताब से नवाजा गया है। दारा सिंह लगभग 100 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम कर चुके है। रामानंद सागर के टेलीविजन धारावाहिक 'रामायण' में हनुमान की भूमिका निभाकर वह घर-घर में लोगों के दिलों में लोकप्रिय हो गये। संकट मोचन का किरदार निभाने वाले दारा सिंह, आज जीवन के सबसे बड़े सत्‍य से लड़ रहे है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
eteran Actor Dara Singh died at the age of 84 in Mumbai on Thursday. doctor said that He died due to cardiac respiratory arrest at around 7:30 am.
Please Wait while comments are loading...