English বাংলা ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

मौत के एक साल बाद भी जिंदा है ओसामा बिन लादेन

Posted by:
 

फिर भी जिंदा है ओसामा बिन लादेन

दुनिया के सबसे खुंखार आतंकवादी और आतंकी संगठन अलकायदा के संस्‍थापक ओसामा बिन लादेन की मौत को एक साल हो गये हैं। बीते साल 1 और 2 मई की रात अमेरिका के सील कमांडों ने लादेन को उसके घर में घुसकर मार गिराया था। सच पूछिए तो मौत के एक साल बाद भी लादेन जिंदा है- उन आतंकवादियों के दिलों में जो आज भी अफ्गानिस्‍तान, पाकिस्‍तान और दुनिया के कई देशों में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

आतंकी अपने आका की मौत का बदला लेने के लिए छटपटा रहे हैं, लेकिन अमेरिका वो शक्ति है, जिसने 9/11 के बाद अपने देश में एक भी आतंकी वारदात नहीं होने दी। अमेरिका ही एक मात्र ऐसा देश है, जिसने लादेन को अपना दुश्‍मन नंबर-1 घोषित किया और मार गिराया। लादेन की मौत की खबर ने पूरे विश्‍व को खुशी से सराबोर कर दिया था और आतंकवाद के खात्‍मे को एक नई हवा दे दी थी। अखबार, न्‍यूज चैनल और वेबसाइट्स के साथ ही साथ सोशल नेटवर्किंग साइटों पर मानों ओसामा बिन लादेन की मौत ने कब्‍जा कर लिया हो। वन इंडिया ने इस पूरे ऑपरेशन के एक-एक पहलुओं से आपको अवगत कराया था।

दुनिया के सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद अमेरिका और पाकिस्‍तान के संबंधों में खटास आई। इस पूरे मामले के बाद तालिबान ने लादेन की मौत का बदला लेने के लिये पाकिस्‍तान के कई शहरों में बम धमाका किया था। लादेन के शव की मांग को लेकर तालिबान ने अमेरिका तक को धमकी दे डाली थी। वहीं अमेरिका ने लादेन के शव को अरब सागर में दफ्न करने की पुष्टि कर मामले को संभाल लिया था। लादेन के मौत के बाद पाकिस्‍तान पर यह आरोप लगने लगे कि वह आतंकवादियों का मसीहा है और उन्‍हें पनाह देता है।

लादेन की मौत के बाद वन इंडिया ने लादेन की निजी जिंदगी पर भी ढेर सारी खबरे लिखी जिसे पाठकों ने पढ़ा और खूब सराहा भी। ऐसे में आतंकवाद पर विजय दिवस (लादेन की मौत) के एक साल पूरा होने पर हम आपको रूबरू करा रहें हैं उन खबरों से जो उस समय इंटरनेट पर छाई रही थी।

लादेन से जुड़ी सबसे ज्‍यादा पढ़ी जाने वाली खबरें:

बीबीयां तो कई मगर ओसामा बिन लादेन की महबूबा सिर्फ एक थी

सबसे चहेती बीबी ने किया था लादेन के साथ विश्‍वासघात

लादेन ने फिक्‍स कर दी थी ओबामा की मौत की तारिख

ट्विटर पर हो रही थी लादेन की मौत की लाईव कमेंट्री

द्वितीय विश्‍व युद्ध के बाद सबसे महंगी लड़ाई रही मिशन लादेन

English summary
Justice had been done: Osama Bin Laden's death one year ago is just one of Barack Obama's achievement against al qaeda as well as terrorism.
कमेंट करें
Subscribe Newsletter
Videos You May Like