गोरखपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 20 की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

Accident
गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में आज सुबह एक सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 25 लोग बुरी तरफ जख्‍मी हो गये हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिये पास के अस्‍पताल में भर्ती करा दिया है जबकि शवों को पोस्‍टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। हादसा सरकारी और निजी बस के बीच आमने सामने की टक्‍कर से हुआ।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मानीराम कस्बे के पास यह हादसा हुआ है। निजी बस गोरखपुर से सिनौली जा रही थी जबकि दूसरी बस गोरखपुर आ रही थी। दोनों ही बसों की गति अधिक होने की वजह से चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सके। बता दें कि रोडवेज हो या डग्गामार बस, दोनों में ही ज्यादा से ज्यादा सवारी भरने और चक्कर पूरा करने की प्रतियोगिता होती है। निजी बस में चूंकि ज्यादा यात्री थे इसलिए उसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। रोडवेज बस से भिड़ंत के बाद निजी बस 4 से 5 बार पलट गई। ज्यादातर मौत भी इसी बस के अंदर हुई।

अभी इस हादसे में डेढ़ से दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं, जिससे मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। लेकिन अभी तक के आधिकारिक आंकड़े में 20 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने भी बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। साथ ही कहा कि हादसे के कारणों पता नहीं चल सका है। जांच की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Uttar Pradesh, at least 20 people were killed and several injured in a major road accident in Gorakhpur district Sunday afternoon.
Please Wait while comments are loading...